लोगों ने केजरीवाल की बात सुनना बंद कर दिया: मीनाक्षी लेखी

Edited By ,Updated: 16 Nov, 2016 12:24 PM

500 note  2000 note  note exchange bjp  meenakshi lekhi  congress  arvind kejriwal

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी के मामले में कांग्रेस पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सत्तर साल से भ्रष्टाचार को पनाह देने वाली यह पार्टी कालेधन के खिलाफ कार्रवाई होने पर अब नाहक शोर मचा रही है।

 नई दिल्ली: सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी के मामले में कांग्रेस पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सत्तर साल से भ्रष्टाचार को पनाह देने वाली यह पार्टी कालेधन के खिलाफ कार्रवाई होने पर अब नाहक शोर मचा रही है। पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने आज यहां संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस के साथ ही आम आम आदमी पार्टी पर भी नोटबंदी को राजनीतिक मुद्दा बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये दोनों ही दल भ्रष्टाचार करने वालों के साथ हैं। अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के संकल्प को लेकर सत्ता में आए थे और अब वही काले धन के खिलाफ सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। अपने इस कृत्य से वह जनता के सामने बेनकाब हो गए हैं और लोगों ने उनकी बात सुनना बंद कर दिया है।  
 

सरकार के कदम से जनता को हुई परेशानी
एक सवाल के जवाब में लेखी ने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन की सफाई करने के सरकार के कदम से जनता को कुछ परेशानी हुई है लेकिन जब कोई बड़ा कदम उठाया जाता है तो इस तरह की कुछ दिक्कतें होती ही हैं। उन्होंने कहा कि काले धन के खिलाफ इस कार्रवाई से विवाह समारोहों में फिजूलखर्ची और दहेज की समस्या पर भी रोक लगेगी। नोटबंदी का फैसला अचानक लिए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार एक-एक कदम उठाने के बाद इस फैसले पर पहुंची। पहले जनधन योजना के तहत सभी गरीब लोगों के खाते खुलवाए गए और उनके लिए कई अन्य योजनाएं शुरू की गई। फिर जिन लोगों के पास आय से अधिक संपत्ति थी, उनसे उसे जमा कराने को कहा गया और इसके लिए उन्हें पर्याप्त समय दिया गया और फिर उसके बाद पांच सौ और एक हजार रुपए के नोट बंद का फैसला किया गया। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!