500 note, 2000 note, Note Exchange,Parliament, Mukhtar Abbas Naqvi, Narendra Modi

Edited By ,Updated: 16 Nov, 2016 03:54 PM

500 note  2000 note  note exchange parliament  mukhtar abbas naqvi  narendra modi

बड़े नोटों को अमान्य करने के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा सरकार को घेरने की पहल के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उम्मीद जताई कि संसद में सकारात्मक माहौल में रचनात्मक चर्चा होगी और सदन में आये सुझाव कालाधन पर लगाम लगाने की लड़ाई में मददगार...

नई दिल्ली: बड़े नोटों को अमान्य करने के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा सरकार को घेरने की पहल के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उम्मीद जताई कि संसद में सकारात्मक माहौल में रचनात्मक चर्चा होगी और सदन में आये सुझाव कालाधन पर लगाम लगाने की लड़ाई में मददगार होंगे।  
 

नकवी ने कहा कि हमने कहा है कि हमारे पास विपक्ष के हर सवाल का जवाब है। हमारी शुरू से यह भूमिका रही है कि संसद में सकारात्मक माहौल में रचनात्मक चर्चा होनी चाहिए।  उन्हांेंने कहा कि बड़े नोटों को अमान्य करने का मोदी सरकार का निर्णय एक बड़ा क्रांतिकारी और परिवर्तनकारी कदम है। हमने यह कभी नहीं कहा कि इससे किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। लोगों को थोड़ी बहुत परेशानी जरूर होगी लेकिन अंतत: यह फैसला गरीबांें और आम लोगों के लिए हितकारी साबित होगा।  
 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार लोगों को होने वाली परेशानियों का समाधान निकालने के लिए सतत प्रयत्नशील है। सरकार इस मुद्दे को लेकर संवेदनशील है और इसी भावना के अनुरूप समस्या से निपट रही है।  संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने कहा कि संसद में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान जो सुझाव आ रहे हैं और जो सुझाव आएंगे। हम उस पर सकारात्मक तरीके से बढ़ेंगे। नकवी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि संसद में कालाधन समेत सभी मुद्दों पर सकारात्मक और रचनात्मक चर्चा होगी और इससे कालेधन के खिलाफ लड़ाई को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि संसद में जो सुझाव आएंगे, वह कालाधन के खिलाफ लड़ाई में मददगार होंगे।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!