मुद्रा योजना की 100 में से 75 लाभार्थी महिलाएं:सीतारमण

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Oct, 2017 07:06 PM

75 beneficiary women out of 100 of the money scheme  sitharaman

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुरू की गई मुद्रा योजना के प्रत्येक 100 लाभार्थियों में से 75 लाभार्थी महिलाएं हैं और यह बात महिलाओं की बेहतरी के प्रति केन्द्र सरकार की चिंता को दर्शाती है।

चेन्नई: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुरू की गई मुद्रा योजना के प्रत्येक 100 लाभार्थियों में से 75 लाभार्थी महिलाएं हैं और यह बात महिलाओं की बेहतरी के प्रति केन्द्र सरकार की चिंता को दर्शाती है।

सीतारमण ने इंडियन ओवरसीज बैंक के सहयोग से राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा आयोजित मुद्रा प्रोमोशन अभियान में शामिल होते हुए कहा, मोदी गरीब परिवार से हैं जिससे वह गरीबों के प्रति हमेशा संवेदनशील रहते हैं। इसीलिए उन्होंने देश की बागडोर संभालते ही मुद्रा ऋण योजना की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि भरोसे के अभाव में गरीब बैंकों में जाने से संकोच करते रहे, लेकिन प्रधानमंत्री ने मुद्रा ऋण योजना की शुरुआत करके गरीबों की प्राथमिक जरूरत को पूरा करने का प्रयास किया है। मोदी बैंक मित्र के माध्यम से खाता खोलने के लिए बैंक अधिकारियों को प्रत्येक गरीब व्यक्ति के दरवाजे तक ले गए हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री समाज के निचले तबके के लोगों की बेहतरी के लिए यह सब कर रहे हैं। तमिलनाडु के ग्रामीण विकास मंत्री एस पी वेलुमणि ने इस मौके पर कहा कि मोदी द्वारा 2015 में शुरू की गई मुद्रा योजना के तहत अब तक लाखों उद्यमियों ने इसका लाभ उठाया है और सफलतापूर्वक अपना व्यवसाय बढ़ा रहे हैं। वेलुमणि ने सीतारमण से कोयंबटूर में एक रक्षा पार्क बनवाने का भी आग्रह किया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!