PAK से बातचीत नहीं, बल्कि उसी की भाषा में जवाब देने का सोचे: भाजपा नेता

Edited By ,Updated: 29 Jul, 2016 08:02 PM

India should hit back at Pakistan for terror BJP MP

लोकसभा में आज भाजपा के एक सदस्य ने भारत में हुए आतंकवादी हमलों को पाकिस्तान प्रायोजित बताते हुए कहा कि पड़ोसी देश के साथ बातचीत नहीं होनी चाहिए

नई दिल्ली: लोकसभा में आज भाजपा के एक सदस्य ने भारत में हुए आतंकवादी हमलों को पाकिस्तान प्रायोजित बताते हुए कहा कि पड़ोसी देश के साथ बातचीत नहीं होनी चाहिए बल्कि उसकी ही भाषा में जवाब देने के तरीके खोजने के बारे में विचार करना चाहिए। शून्यकाल में आर के सिंह ने कहा कि पिछले दिनों कश्मीर में एक जीवित आतंकवादी के पकड़े जाने की खबरें आई हैं जिससे पूछताछ में पता चला है कि वह पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर वहां की सेना के माध्यम से यहां आया।  

उन्होंने कहा कि पहले भी पाकिस्तानी आतंकवादी पकड़े जाते रहे हैं और भारत में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले होते रहे हैं।  सिंह ने पठानकोट और कश्मीर में हुए आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान से बातचीत का कोई महत्व नहीं है। जब भी बातचीत होती है तो उसकी ओर से आतंकी हमलों के मामले सामने आते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कठोर जवाब देने के तरीकों पर विचार करना होगा।  

सत्तारूढ़ पार्टी के ही किरीट सोलंकी ने गुजरात में पाकिस्तान से लगी 340 किलोमीटर सीमा पर नए सिरे से बाड़ लगाने की मांग उठाते हुए कहा कि बाड़ का तार कई जगह जर्जर हो गया है और उन रास्तों से पाकिस्तानी घुसपैठिए भारतीय सीमा में आते हैं। सोलंकी ने कहा कि इसके चलते ड्रग्स आदि की तस्करी भी होती है। 

उन्होंने नई बाड़ लगाने के साथ सीमावर्ती क्षेत्र में खासतौर पर रात में निगरानी रखने के लिए हाई डेफिनिशिन सीसीटीवी कैमरे भी लगाने की मांग की। मनोनीत सदस्य प्रो. रिचर्ड हे ने आईएसआईएस आतंकवादी समूह द्वारा भारतीय नौजवानों को भर्ती करने के प्रयासों पर चिंता जताते हुए कहा, ‘सरकार को ऐसे युवाओं को आतंकवादी संगठन से दूर करने के लिए उन्हें समझाने और साइबर क्षेत्र पर निगरानी के लिए भी कदम उठाने चाहिए ताकि इन नौजवानों का रझान आईएसआईएस की ओर नहीं बढ़े।’ 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!