Subscribe Now!

चौहान के राज में परेशान अन्नदाता, 24 घंटे में 2 किसानों ने की खुदकुशी

  • चौहान के राज में परेशान अन्नदाता, 24 घंटे में 2 किसानों ने की खुदकुशी
You Are HereNational
Tuesday, June 13, 2017-10:41 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन की भड़की आग ठंडी होने का नाम नहीं ले रहा है। आज होशंगाबाद जिले के सियोनी मालवा गांव में कर्ज में दबे एक किसान ने खुदकुशी कर ली है। मृतक किसान का नाम माखनलाल बताया जा रहा है। सोमवार को भी रेहटी तहसील में आने वाले ग्राम जाजना के एक किसान ने छह लाख रुपए के कर्ज से तंग आकर जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था।

जानकारी के अनुसार ग्राम जाजना निवासी दुलचंद (55) पिता गोविन्द कीर ने सोमवार को अपने ही घर में कीटनाशक पी ली। मृतक के पुत्र शेर सिंह ने बताया कि जब उनके पिता ने जहर पिया तब घर में कोई नहीं था जब अचेत अवस्था में उन्हें रेहटी अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि राज्य में 1 जून से किसान आंदोलन चल रहा है। इस दौरान पुलिसिया कार्रवाई में 5 किसानों की गोलीबारी में मौत हो गई थी।

शिवराज ने किया था उपवास
राज्य में शांति बहाली के मकसद से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते शनिवार उपवास पर बैठे थे। उन्होंने लगभग 27 घंटे के बाद अपना उपवास तोड़ा था। शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हिंसा के लिए किसान जिम्मेदार नहीं हैं बल्कि कांग्रेस की साजिश से आंदोलन हिंसक हुआ।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You