मुठभेड़ के बीच भाग निकला लश्कर कमांडर अबु दुजाना

  • मुठभेड़ के बीच भाग निकला लश्कर कमांडर अबु दुजाना
You Are HereNational
Saturday, May 20, 2017-12:17 AM

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा का मोस्ट वांटेड कमांडर अबु दुजाना शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ के बीच भाग निकला। पुलिस के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा कि पुलवामा के हकरीपुरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की।


घाटी में मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक दुजाना ने पिछले साल हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में कई बार प्रदर्शन रैलियों में भाग लिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान कम से कम 20 राउंड फायर किए गए। बाद में अभियान को समाप्त किया गया। दुजाना गांव में एक और वांटेड आतंकी आरिफ लेलहार के साथ था, लेकिन दोनो घेराबंदी तोडऩे में कामयाब रहे।


पिछले साल मुठभेड़ में अबु कासिम के मारे जाने के बाद अबु दुजाना को कश्मीर में लश्कर का कमांडर बनाया गया। दुजाना अभी तक कम से कम 5 बार सुरक्षाबलों को चकमा देने में कामयाब रहा है। सुरक्षाबलों का कहना है कि दुजाना दक्षिण कश्मीर में कई हमलों में शामिल है और उसके सिर पर 15 लाख रुपए का इनाम है।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You