ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में अडानी समूह को लेकर चौंकाने वाले खुलासे

  • ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में अडानी समूह को लेकर चौंकाने वाले खुलासे
You Are HereNational
Tuesday, October 03, 2017-3:26 PM

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया की समाचार संस्था एबीसी न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कारोबारी अडानी समूह को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। रिपोर्टके टैक्स हेवन (कर चोरों के स्वर्ग) देशों से पहले से अज्ञात संबंधों को उजागर करने का दावा किया है। एबीसी न्यूज द्वारा की गई पड़ताल के बाद दावा किया गया है कि ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में कई अहम परिसंपत्तियां दरअसल अडानी समूह की हैं। 

एबीसी न्यूज के  अनुसार अडानी समूह ने ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड की अपनी कंपनी के बारे में ऑस्ट्रेलिया सरकार को जानकारी नहीं दी। एबीसी न्यूज की रिपोर्ट में अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी के खिलाफ भारत में चल रही जाँच का भी हवाला दिया गया है। अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड में विनोद अडानी के काफी शेयर हैं। अडानी समूह के पास ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में कोयला खदानों का ठेका है।

रिपोर्ट के अनुसार अडानी समूह ने ऑस्ट्रेलिया सरकार को 22 अरब डॉलर टैक्स और राजस्व के तौर पर देने का वादा किया लेकिन एबीसी ने विशेषज्ञों के हवाले से दावा किया है कि अडानी समूह से जुड़े ट्रस्टों और कंपनियों के बड़े जाल की वजह से सरकार को दिए जाने वाले टैक्स में काफी कमी हो सकती है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You