Admission:1 से 15 दिसंबर तक मिलेंगे प्रोस्पेक्टस

  • Admission:1 से 15 दिसंबर तक मिलेंगे प्रोस्पेक्टस
You Are HereNational
Friday, November 25, 2016-1:16 AM

चंडीगढ़, (रश्मि): सरकारी व निजी स्कूलों में एंट्री लैवल एडमिशन के लिए बेशक शिक्षा विभाग ने कॉमन एडमिशन शैड्यूल जारी कर दिया है, लेकिन विवेक हाई स्कूल द्वारा हमेशा की ही तरह पहले ही एडमिशन प्रक्रिया शुरू करने का फैसला लिया है। विवेक हाई स्कूल द्वारा एडमिशन फार्म शनिवार से ही देने शुरू कर दिए जाएंगे। जबकि बाकी स्कूलों द्वारा तय किए गए समय पर ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया गया है।

इसके लिए जल्द सभी स्कूलों द्वारा अपनी वैबसाइट पर प्रोस्पैक्टस ऑनलाइन कर दिए जाएंगे। शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि वह दाखिले के लिए 1 से 15 दिसम्बर तक प्रोस्पैक्टस देंगे। ज्यादातर स्कूल प्रोस्पैक्टस को ऑनलाइन ही देंगे जिसके बाद उसे जमा कराने के लिए अभिभावकों को खुद स्कूल आना होगा। प्रोस्पैक्टस देने के लिए कम से कम 15 दिन का समय होना अनिवार्य है जिसके लिए विभाग ने निर्देश जारी कर दिए है।

ई.डब्ल्यू.एस. कोटे पर शिक्षा विभाग सख्त-

शिक्षा विभाग ने कड़े निर्देश दिए हैं कि गए है कि सभी निजी स्कूलों में ई.डब्ल्यू.एस. कोटे के अंतर्गत आने वाले बच्चों को 25 प्रतिशत सीटों पर एडमिशन देना अनिवार्य है। देखा जाता है कि कई स्कूल इसे लेकर लापरवाही करते हैं लेकिन शिक्षा विभाग के निर्देश हैं कि इस बार स्कूलों को इसमें सावधानी दिखानी होगी। नियमों के अनुसार हर वर्ष स्कूल 10 प्रतिशत फीस  में वृद्धि कर सकता है, लेकिन इससे अधिक वृद्धि नियमों के खिलाफ है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You