पंजाब, गोवा में हार के बाद PM मोदी के गृहराज्य में किस्मत अजमाएगी AAP

  • पंजाब, गोवा में हार के बाद PM मोदी के गृहराज्य में किस्मत अजमाएगी AAP
You Are HereNational
Sunday, March 26, 2017-9:25 PM

गांधीनगर: गोवा और पंजाब में हालिया चुनावी पराजय के दंश को भूल कर आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। पार्टी की चुनावी तैयारियों के लिए रविवार को यहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल आप के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार मीडिया को यह जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि हालांकि आप का प्रदर्शन गोवा और पंजाब में अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा। पर यह और बुरा इसलिए प्रतीत हुआ क्योंकि हमारी अपेक्षांए बहुत बडी थीं। दूसरी तरह से देखा जाए तो पंजाब में शून्य से उठ कर मुख्य विपक्षी दल बनना भी एक उपलब्धि ही है। वैसे परिणामों से यह भी स्पष्ट हो गया कि ये सत्तारूढ दलों के खिलाफ थे। गुजरात में भी लंबे समय से भाजपा की सरकार है और लोग इसके खिलाफ ही वोट करेंगे क्योंकि यहां भ्रष्टाचार और बेरोजगार बढ गया है तथा किसान बेहाल हैं। इसलिए यहां हम बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

ज्ञातव्य है कि आप ने 2014 में हुए आम चुनाव में राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे पर इसे एक पर भी जीत हासिल नहीं हुई थी। बेहद कम मत मिलने के कारण लगभग सभी सीटों पर इसके प्रत्याशियों की जमानत राशि तक जब्त हो गई थी। रविवार के कार्यकर्ता सम्मेलन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी भाग लेना था पर वह दिल्ली नगरनिगम चुनाव के कारण इसमें शिरकत नहीं कर रहे हैं। विरोधी खेमे का मानना है कि विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद वह दिल्ली पर ही पूरा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You