'PM मोदी एक ‘बिजनेसमैन’ हैं, जिन्हे शानदार सौदे करना आता है'

  • 'PM मोदी एक ‘बिजनेसमैन’ हैं, जिन्हे शानदार सौदे करना आता है'
You Are HereNational
Saturday, May 20, 2017-5:14 PM

अहमदाबाद: अफ्रीकी विकास बैंक समूह के अध्यक्ष अकींवुमी अडेसिना ने आज कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक‘बिजनेसमैन’है जो जानते हैं कि उन्हें अपने देश के लिए शानदार सौदे कैसे करने हैं। अडेसिना ने आगामी 22 से 26 मई तक गुजरात की राजधानी गांधीनगर में होने वाले उनके समूह की वार्षिक आमसभा (एजीएम), जिसका औपचारिक उद्घाटन श्री मोदी 23 मई को करेंगे, के सिलसिले में आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘प्रधानमंत्री मोदी एक बिजनेसमैन हैं। वह जानते हैं कि शानदार सौदे कैसे करने हैं। वह भारत के लिए जबरदस्त काम कर रहे हैं। हर जगह जहां वह जाते हैं लोग उनका स्वागत एक पॉप स्टार की तरह करते हैं। वह बहुत होशियार हैं और भारत के लिए कई शानदार समझौते कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह भारत अफ्रीका संबंधों को बेहतरी की ओर ले जाने तथा 10 अरब डॉलर की साख रेखा यानी लाइन ऑफ क्रेडिट देने के लिए मोदी के शुक्रगुजार हैं। यह पूछे जाने पर उनकी मोदी से क्या उम्मीदे हैं, अडेसिना ने हल्के और विनोदी लहजे में कहा कि उन्हें उनके सूट और जैकेट बहुत अच्छे लगते हैं और वह उम्मीद करते हैं कि उनके पास भी ऐसा एक जैकेट अथवा सूट हो। उन्होंने बताया कि 80 सदस्य देशों वाले उनके बैंक समूह की एजीएम हर दूसरे साल अफ्रीका से बाहर आयोजित होती है और अगली बार यह दक्षिण कोरिया के बुसान में होगी। 

अडेसिना ने भारत और अफ्रीका के बीच रिश्तों की बेहतरी के लिए बहुत ही अच्छा माहौल बनाने के लिए इंडिया अफ्रीका फोरम की भी भरपूर सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय सौर ऊर्जा गठजोड यानी इंटरनेशनल सोलर अलायंस का गठन होने के बाद बेहतरीन काम किया है। अफ्रीका जहां काफी मात्रा में सूर्य प्रकाश उपलब्ध रहता है, भारत की मदद से इस दिशा में क्रांति आ सकती है। भारत औद्योगिकरण और खाद्य और कृषि क्षेत्र में भी अफ्रीका की भरपूर मदद कर सकता है।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You