अल-कायदा आतंकी ने खोले चौंकाने वाले राज

  • अल-कायदा आतंकी ने खोले चौंकाने वाले राज
You Are HereNational
Monday, September 25, 2017-2:25 PM

नई दिल्लीः पिछले सप्ताह राजधानी में गिरफ्तार किए गए अल-कायदा के आतंकी सूमोन हक उर्फ समयू रहमान उर्फ हमदन उर्फ राजू भाई से पूछताछ में एेसे चौंकाने वाले राज खोले जिनसे पता चला कि भारत पर अभी भी बड़े आंतकी हमलों का खतरा मंडरा रहा है। इनमें से कुछ  आतंकी साजिशों से जुड़े खुलासे हैं तो कुछ उसकी निजी जिंदगी से । आतंकी सूमोन हक ने पूछताछ में बताया है कि अल-कायदा के लिए काम करने वाले 4 और कथित आतंकवादी भारत में घूम रहे हैं। उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के संपर्क में होने की बात बताई है।

सूत्रों का कहना है कि लक्ष्मीनगर से दबोचे गए ब्रिटिश नागरिक  सूमोन हक ने अल-कायदा से जुड़े 7 और सदस्यों के बारे में जानकारी दी है। इनमें 4 भारत में हैं और 3  बांग्लादेश में रह रहे हैं। इनमें से एक दिल्ली-एनसीआर में भी हो सकता है। इनका इरादा म्यांमार ही नहीं बल्कि भारत में भी दहशत फैलाने का है। सूमोन बांग्लादेश में अल-कायदा के एक टॉप कमांडर के सीधे टच में था। यही नहीं, वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के एक साथी के भी संपर्क में था। पता लगाया जा रहा है कि कहीं दाउद फिर से भारत में हमले की साजिश तो नहीं रच रहा।

 सूमोन हक ने बताया कि वह दो बार सीरिया गया था, जिसमें एक बार ट्रेनिंग लेकर आया और दूसरी बार भारत के खिलाफ दिशा-निर्देश लेने गया था। फिलहाल वह मिजोरम और मणिपुर में ट्रेनिंग सेंटर बनाने की फिराक में था। जहां रोहिंग्यो मुसलमानों की फौज बनाकर इन्हें म्यांमार आर्मी के सामने खड़ा करने का मकसद था। अल-कायदा का निशाना भारत में दहशत फैलाने का था। साथ ही उसने यह भी कहा है कि उसे आतंकी साजिशों में शामिल होने का कोई मलाल नहीं, लेकिन अपनी बीवी को फोन पर तीन तलाक देने को बेहद अफसोस है।

उसने बताया कि उसकी बीवी ने उसे ढाका जेल से रिहा करवाने के लिए काफी कोशिशें की थीं। रहमान के मुताबिक, 2015 में जेल में रहने के दौरान ही उसने सबीना (बदला हुआ नाम) से निकाह किया था और अप्रैल 2017 में जेल से बाहर आते ही उसने तीन बार तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया। रहमान अब सबीना से फिर मिलना चाहता है, लेकिन अब उसका किसी और के साथ निकाह हो गया है।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You