अमित शाह के चंडीगढ़ दौरे की तैयारी में जुटी भाजपा

  • अमित शाह के चंडीगढ़ दौरे की तैयारी में जुटी भाजपा
You Are HereChandigarh
Friday, November 18, 2016-10:41 AM

चंडीगढ़(राय) : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के चंडीगढ़ के प्रस्तावित दौरे के लिए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शाह 20 नवम्बर को चंडीगढ़ आएंगे व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार पार्टी सैक्टर-27 के रामलीला ग्राऊंड में बूथ स्तर की बैठक की योजना बना रही है, ताकि जिस स्तर से प्रचार अभियान शुरू करना है वहां के नेताओं से पार्टी अध्यक्ष सीधे बात कर सकें। 

 

भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा भी इसके बाद ही करेगी। सभी 26 वार्ड के लिए 2-2 पर्यवेक्षक पार्टी द्वारा पहले ही नियुक्त कर दिए गए हैं। यह लोग पार्टी की स्थितियां और हर वार्ड के दावेदारों व जीत की संभावना रखने वाले दावेदारों की सूची बनाई जाएगी। यह सूची अमित शाह को भी दिखाई जाएगी। भाजपा ने चुनाव समिति का गठन भी कर दिया गया है जो कि उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेगी। उधर पार्टी नेतृत्व विरोधी गुट का कहना है कि वह शाह से पहले ही दिल्ली में मिल चुके हैं व कई वरिष्ठ नेताओं की की जा रही अनदेखी से भी उन्हें अवगत करवाया गया है। इन लोगों को उम्मीद है कि शाह टिकट वितरण के समय गुटबाजी से ऊपर उठकर निर्णय लेने के निर्देश तो अवश्य ही देंगे। हालांकि सैक्टर-27 के रामलीला ग्राऊंड में शाह बूथ स्तर के प्रतिनिधियों से बात करेंगे पर उन्हें शिकायत करने वाले भी उनसे मिलने की योजना बना रहे हैं।

 

सीटों का मुद्दा भी उठेगा :
भाजपा सूत्रों का कहना है कि अमित शाह को अकाली दल द्वारा चंडीगढ़ के 26 वार्डों में 10 सीटें मांगने के संबंध में भी अवगत करवा दिया गया है। शाह ने संकेत दिए हैं कि वह स्वयं यह मामला अकाली दल से उठाएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार अकाली दल की चंडीगढ़ शाखा ने यह मांग तो की है पर उन्हें हाईकमान का समर्थन नहीं मिल रहा है। अगर भाजपा चंडीगढ़ में अकाली दल की सीटें बढ़ती है तो पार्टी पंजाब में भी भाजपा को अधिक सीटें दिए जाने की मांग कर सकती है व वर्तमान परिस्थितियों में अकाली दल यह रिस्क नहीं लेगा। चर्चा है कि अकाली दल की झोली में केवल 4 सीटें ही आ सकती हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You