आनंदपाल एनकाउंटर: श्रद्धांजलि देने के दौरान हुंकार रैली हुई हिंसक; 16 घायल, इंटरनेट सेवा बंद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Jul, 2017 12:44 AM

anandpal encounter hunkar rallied rally 16 wounded during tribute

राजस्थान में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह के नागौर जिले में स्थित सांवराद गां....

जयपुर: राजस्थान में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह के नागौर जिले में स्थित सांवराद गांव में आज राजपूत एवं रावणा राजपूत समाज की हुंकार रैली के बाद पुलिस पर पथराव एवं उपद्रव करने से तनाव व्याप्त हो गया और इस दौरान सोलह लोग घायल हो गए। 

PunjabKesariपुलिसकर्मियों सहित 16 लोग घायल 
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) एन के आर रेड्डी के अनुसार सांवराद में लोगों के उपद्रव एवं पथराव करने से पुलिसकर्मियों सहित सोलह लोग घायल हुए हैं जिनमें तीन की हालत गंभीर है और उन्हें जयपुर सवाई मान सिंह अस्पताल भेजा गया है जबकि तेरह घायलों को डीडवाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेड्डी ने बताया कि इस दौरान दो पुलिसकर्मी लापता हो गए थे जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि लोगों ने पुलिस अधीक्षक की गाड़ी को आग भी लगा दी। 

PunjabKesariरैली में हजारों लोग हुए शामिल 
रैली एवं सांवराद में की गई श्रद्धांजलि सभा में समाज के हजारों लोगों के पहुंचने के बाद तथा जगह-जगह रास्ता रोकना, रेलवे फाटक तोडऩे एवं टायर जलाकर उपद्रव तथा पुलिस पर पथराव करने से तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस के अनुसार हालांकि स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है तथा स्थिति के मद्देनजर सांवराद गांव में अतिरिक्त पुलिस बल मंगाकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। इससे पहले मामले के समाधान के लिए सांवराद में प्रशासन एवं पुलिस के साथ राजपूत समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने बातचीत भी की। 

PunjabKesariढाई हजार से अधिक जवान तैनात
राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि समाज के प्रतिनिधिमंडल के साथ लगभग आधे घंटे पहले दौर की वार्ता हुई और इसके बाद प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने वार्ता की जानकारी आनंदपाल के परिजनों को देने के लिए समय भी मांगा। सांवराद में हुंकार रैली के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के तहत नागौर जिले के थानों के थानाधिकारी, जिले के बाहर के करीब दो दर्जन थानाधिकारियों सहित आरएसी, एसटीएफ और क्यूआरटी के ढाई हजार से अधिक जवान तैनात किए गए। इसके अलावा अन्य जिलों से भी अतिरिक्त सांवराद, डीडवाना लाडनूं क्षेत्र में लगाया गया। इस दौरान लाडनूं कस्बा बंद भी रहा। 

PunjabKesariसभी टोल नाकों पर सुरक्षा बढ़ी
राजस्थान के सभी टोल नाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।  हर संदिग्ध वाहन की चेकिंग हो रही है। किसी भी प्रकार के हथियार और तलवार को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। इधर, आनंदपाल मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने वसुंधरा सरकार को अपनी शक्ति और दायित्व का प्रयोग कर दाह संस्कार करवाने का अंतरिम आदेश दिया है। जयपुर स्थित सवाई मान सिंह अस्पताल प्रशासन ने सारी तैयारी कर ली है। सभी डॉक्टरों को बुलाया गया है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!