अन्ना का दावा- इस बार आंदोलन से कोई केजरीवाल नहीं होगा पैदा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jan, 2018 04:59 PM

anna claims  this time no kejriwal will be raised from the movement

समाजसेवी अन्ना हजारे ने किसानों की बदहाली और चुनाव सुधार के लिये आगामी 23 मार्च से शुरू हो रहे आंदोलन से ऐसे लोगों को दूर रखने की बात कही है जो आंदोलन को जरिया बनाकर राजनीति में आ जाते हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिये...

नेशनल डेस्क: समाजसेवी अन्ना हजारे ने किसानों की बदहाली और चुनाव सुधार के लिये आगामी 23 मार्च से शुरू हो रहे आंदोलन से ऐसे लोगों को दूर रखने की बात कही है जो आंदोलन को जरिया बनाकर राजनीति में आ जाते हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिये बिना कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ पिछले आंदोलन के मंच का इस्तेमाल कर कोई मुख्यमंत्री बन गया तो कोई मंत्री। 

आंदोलन के साथ जुड़ने वाले न करे राजनीतिकरण
हजारे ने कहा कि इस बार हमने आंदोलन में उन्हीं लोगों को साथ लिया है जो हलफनामा देकर भविष्य में किसी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होने की शपथ लेते हैं। अगर यह हलफनामा पहले लिया होता तो आंदोलन के मंच का इस्तेमाल करने वाले लोग मुख्यमंत्री और मंत्री न बन पाते। केजरीवाल द्वारा आंदोलन को धोखा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं तो फकीर हूं, फकीर को कोई क्या धोखा देगा, लेकिन यह जरूर है कि अरविंद ने आश्वासन दिया था कि वह पार्टी नहीं बनायेंगे। 

अन्ना 23 मार्च को करेंगे आंदोलन
हाल ही में राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव में केजरीवाल पर टिकट बेचने के आरोप लगने के सवाल पर हजारे ने कहा कि मेरा अब उन लोगों से कोई ताल्लुक नहीं है, इसलिये मुझे उनके बारे में कुछ पता नहीं है। उनका रास्ता अलग है मेरा रास्ता अलग, ऐसे में उनके बारे में मुझे कुछ नहीं कहना है। उन्होंने बताया कि 23 मार्च को वह दिल्ली में किसान पेंशन विधेयक को पारित करने और चुनाव सुधार की मांग को लेकर आंदोलन करेंगे। इसके लिये राजनीति से खुद को दूर रखने वाले सर्मिपत कार्यकर्ताओं को सभी राज्यों से आंदोलन में शामिल करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि इस बार आंदोलन के आयोजकों और सभी इच्छुक कार्यकर्ताओं से खुद को राजनीति से दूर रखने का शपथपत्र लिया जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!