रक्षामंत्री के सामने ‘अर्जुन’ ने दिखाई अपनी ताकत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Sep, 2017 05:47 PM

arjun show strength in front of defense minister

देश की नवनियुक्त रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज...

जैसलमेर: देश की नवनियुक्त रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज में भारतीय सेना की सामरिक ताकत को और मजबूत करने व उसकी भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए की जा रही सैन्य तैयारियों का जायजा लिया। इसी दौरान पोकरण क्षेत्र के लाठी क्षेत्र में डीआरडीओ द्वारा विकसित किए गए देश मे निर्मित आधुनिक शक्तिशाली थर्ड जनरेशन के अपग्रेडेड टैंक अर्जुन मार्क 2 की जबरदस्त फायरिंग की क्षमता को देखा। 

PunjabKesari

वहीं रक्षामंत्री ने पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज के खेतोलई क्षेत्र में विश्व में अब तक सबसे लंबी दूरी पर मार्क करने वाली डीआरडीओ पूना द्वारा विकसित देशी गन एटीएजीएस की सर्वोच्च दूरी पर सफलतापूर्वक टारगेट हिट करने का टैस्ट देखा। इससे पहले उन्होंने इस गन के बारे में डीआरडीओ व निजी कंपनी के विशेषज्ञों से फीडबैक भी लिया। इस दौरान थलसैनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत, सदन कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टीनेन्ट जनरल हारिज व सेना व डीआरडीओ के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

PunjabKesari

इससे पूर्व सीतारमण के शनिवार सुबह वायुसेना के विशेष विमान से जैसलमेर की वायुसैनिक हवाई अड्डे पहुंचने पर जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन के कमांडर डी. वेदाजना, विधायक छोटू सिंह भाटी, सेना के ब्रिगेडियर, जैसलमेर जिला कलेक्टर केसीमीणा, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, सेना व वायुसेना के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!