भारत बना सुल्तान जोहर बाहरू कप चैंपियन

  • भारत बना सुल्तान जोहर बाहरू कप चैंपियन
You Are HereNational
Sunday, September 29, 2013-10:02 PM

मलेशिया : भारत ने अंडर 21 हाकी टूर्नामेंट के एकतरफा खिताबी मुकाबले में आज यहां मेजबान मलेशिया को 3.0 से हराकर तीसरा सुल्तान आफ जोहोर कप जीत लिया। पिछले साल जर्मनी के हाथों फाइनल में शिकस्त झेलने वाले भारत की ओर से अमन मिराश तिर्की 22वें मिनट, अफान यूसुफ 52वें मिनट और मनप्रीत 64वें मिनट ने गोल दागे।

दूसरी तरफ मलेशिया के खिलाडिय़ों को लय हासिल करने में जूझना पड़ा जिससे भारत ने आसान जीत दर्ज की। मेहमान टीम ने काफी मौके बनाए और पांचवें मिनट में ही उसे गोल करने का मौका मिला लेकिन सतबीर सिंह के प्रयास को मोहम्मद हफीजुद्दीन ओथमैन ने नाकाम कर दिया। भारत को 13वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन अमित रोहिदास गोल करने में नाकाम रहे।

मलेशिया ने इसके बाद पलटवार किया। मोहम्मद शमीम यूसुफ ने तीन डिफेंडरों को छकाया लेकिन उनका शाट गोल से दूर रहा। भारत ने 22वें मिनट में पहला गोल दागा। कोथाजीत सिंह के क्रास पर तिर्की को गोल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई। भारत को 35वें मिनट में तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही। मलेशिया के मोहम्मद अजरी हसन को हालांकि पीला कार्ड दिखाया गया जिससे मलेशिया ने दूसरे हाफ की शुरूआत 10 खिलाडिय़ों के साथ की।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You