युवराज की ताबडतोड़ पारी ने भारत को दिलाई जीत

You Are HereNational
Friday, October 11, 2013-3:15 PM

राजकोट : भारतीय टीम के शेर और ऑस्ट्रेलियाई कंगारू आज मैदान में आमने-सामने है। ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच सीरीज का एक मात्र टी-20 राजकोट में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान भारत को 201 रनों लक्षय दिया था जिसे भारतीय टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी कर के  201 रन बना कर जीत का सहरा अपने नाम किया।
 
इस बार टीम इंडिया व दर्शको की निगाहें इस मैच में वापसी कर रहे युवराज सिंह पर टिकी हुई थी। भारत ने कगारूओ को धूल चटाते हुए 201 रन बना कर जीत हासिल की।
 

युवराज और धौनी ने मात्र 8.3 ओवरों में नाबाद 102 रन जोड़े। इसमें हालांकि युवराज का 69 रनों का योगदान रहा जबकि धौनी ने सिर्फ 24 रनों का योगदान दिया। रोहित शर्मा (8) का विकेट 12 के कुल योग पर गिर गया था लेकिन इसके बाद शिखर धवन (32) और सुरेश रैना (19) ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े और स्थिति को सम्भालने की कोशिश की। रैना का विकेट 50 के कुल योग पर गिरा। रैना ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

धवन ने इसके बाद विराट कोहली (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े। धवन 19 गेंदों पर पांच चौके लगाकर आउट हुए। कोहली ने 22 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। इस योग पर भारत मुश्किल में नजर आ रहा था लेकिन युवराज और धौनी ने इस मुश्किल को खत्म करते हुए शानदार पारी खेलते हुए जीत अपने नाम की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You