मुंबई में होगा सचिन का 200 वां टैस्ट मैच : BCCI

  • मुंबई में होगा सचिन का 200 वां टैस्ट मैच : BCCI
You Are HereNational
Friday, October 11, 2013-8:37 PM

नई दिल्ली : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्ट मैच की मेजबानी मिलनी तय है क्योंकि इस स्टार बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने अपना 200वां टेस्ट मैच घरेलू दर्शकों के सामने खेलने की इच्छा जतायी थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की तयशुदा विदाई मुम्बई में होगी क्योंकि वह अपने घरेलू मैदान पर 200वां टेस्ट खेलते हुए संन्यास लेंगे।

मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रवि सावंत ने कहा, ‘‘तेंदुलकर ने बीसीसीआई से अपना विदाई टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने इच्छा जतायी कि श्रृंखला का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई में आयोजित किया जाए।’’ बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि यह लगभग तय है कि मुंबई इस ऐतिहासिक मैच की मेजबानी करेगा हालांकि बीसीसीआई के दौरा और कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक के बाद ही यह आधिकारिक हो पाएगा। पता चला है कि बीसीसीआई तेंदुलकर की स्वर्णिम विदाई की तैयारी भी कर रहा है।

कोलकाता का ईडन गार्डन्स और वानखेड़े शुरु से ही तेंदुलकर के विदाई टेस्ट मैच की मेजबानी के दावेदार थे लेकिन इस स्टार बल्लेबाज के बोर्ड को लिखे गये पत्र ने मुंबई का पलड़ा भारी कर दिया। पहला टेस्ट मैच छह से दस नवंबर और दूसरा मैच 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जायेगा। तेंदुलकर ने कल घोषणा की थी कि वह अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने के किक्रेट के भगवान सन्यास ले लेगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You