20 अक्टूबर को तय होगा BJP का CM उम्मीदवार!

  • 20 अक्टूबर को तय होगा BJP का CM उम्मीदवार!
You Are HereNational
Wednesday, October 16, 2013-3:14 PM

नई दिल्ली: 20 अक्टूबर को भाजपा का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय किया जाएगा। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मीटिंग में नरेंद्र मोदी भी शामिल होगें। संसदीय बोर्ड तय करेगा कि दिल्ली का सीएम उम्मीदवार कौन रहेगा। फिलहाल हर्षवर्धन, विजय गोयल, वीके मल्होत्रा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की रेस में शामिल हैं।

इससे पहले आज भाजपा ने स्पष्ट किया था कि उसने दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए अभी किसी नेता का चयन नहीं किया है और इस बारे में पार्टी का केन्द्रीय संसदीय बोर्ड ही अंतिम निर्णय करेगा। मीडिया में इस तरह की रिपोर्टें आई हैं कि पार्टी अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी  मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

इस विषय में चर्चाओं का दौर चल रहा है और उम्मीदवार के नाम का जल्द ही एलान किया जायेगा। कुछ रिपोर्टों में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. हर्षवर्धन को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने की भी बात कही गई है। भाजपा के दिल्ली चुनाव प्रभारी तथा पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज यहां जारी वक्तव्य में इन रिपोर्टों से उत्पन्न स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा .. भाजपा ने दिल्ली विधान सभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री पद के लिए अभी किसी नेता का चयन नहीं किया है ।

इस विषय में जो भी फैसला होगा वह भाजपा संसदीय बोर्ड तय करेगा। ..फिलहाल दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल चुनाव अभियान की कमान थामे हुए है लेकिन उनकी शैली को लेकर प्रदेश के नेताओं में असंतोष का भाव है। सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे पर पार्टी दो धडों में बंटी हुई है एक खेमे का कहना है कि पार्टी को एक चेहरे के नाम पर चुनाव मैदान में उतरना चाहिए जबकि ज्यादातर नेताओं का कहना है कि यदि उम्मीदवार की घोषणा की जानी थी तो पहले की जानी चाहिए थी चुनाव से डेढ महीने पहले इस तरह की घोषणा से पार्टी में अंदरूनी कलह पैदा होगा तथा यह पार्टी के लिए घाटे का सौदा हो सकता है।

इन नेताओं का मानना है कि अब दिल्ली में सामूहिक नेतृत्व में ही चुनाव लडा जाना चाहिए।  राजनीतिक हल्कों के जानकारों का भी यही कहना है कि चुनाव से ठीक पहले किसी नये नाम को सामने लाना पार्टी के लिए आत्मघाती कदम हो सकता है । एक तो इससे दूसरे दलों को भाजपा पर निशाना साधने का मौका मिल जायेगा और दूसरे इससे काफी हद तक एकजुटपार्टी में बिखराव की आशंका बढ जायेगी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You