गोहाना में होगी सबसे बड़ी रैली: हुड्डा

  • गोहाना में होगी सबसे बड़ी रैली: हुड्डा
You Are HereNational
Wednesday, October 16, 2013-2:43 PM

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कहा कि 10 नवम्बर को गोहाना में होने वाली हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की प्रस्तावित हरियाणा शक्ति रैली में लाखों लोग शिरक्त करेंगे व यह हरियाणा में आज तक होने वाली सबसे बड़ी रैली होगी। मुख्यमंत्री आज यहां हरियाणा निवास में बुलाई गई कांग्रेस पार्टी के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता करने उपरांत पत्रकारों से अनौपचारिक रूप से बात कर रहे थे। इस रैली में कोई बड़ी घोषणा होने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि रैली हो रही है, कुछ न कुछ तो होगा।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस के विधायकों से अपने-अपने क्षेत्रों में यू.पी.ए. व राज्य सरकार की प्रमुख नीतियों व कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है। विपक्षी पार्टियों के महागठबंधन के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का किसी से गठबंधन नहीं। कांग्रेस का जनता से गठबंधन है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों, बोर्डों एवं निगमों में लगभग 65,000 नई भर्तियां करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डï ने कहा कि शिक्षा विभाग में लगभग 25,000 शिक्षकों व पुलिस विभाग में 12,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती होगी। इसके अलावा तृतीय श्रेणी के लगभग 17,000 व चतुर्थ श्रेणी के 10625 पदों पर भर्ती होगी। उन्होंने अनुसूचित जाति एंव भूतपूर्व सैनिकों के बैकलॉग को पूरा करने के लिए विशेष निर्देश भी दिए व कहा कि इसके लिए अलग से विज्ञापन दिया जाए।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य में हाल ही में हुई वर्षा के कारण बर्बाद हुई फसल की विशेष गिरदावरी करने के आदेश दिए हैं। राज्य के सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि सामान्य गिरदावरी पूरी कर ली गई है तो इस संबंध में विशेष गिरदावरी की जाए व सरकार को इसकी रिपोर्ट भेजी जाए। राज्य में यदि सामान्य गिरदावरी का कार्य चल रहा है तो उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सामान्य गिरदावरी में भी फसल बर्बाद की रिपोर्ट को सुनिश्चित करें।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You