ताप विद्युत परियोजनाओं के लिए हम कोयला का आयात करने को बाध्य हैं: दिग्विजय

  • ताप विद्युत परियोजनाओं के लिए हम कोयला का आयात करने को बाध्य हैं: दिग्विजय
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-9:15 AM

नई दिल्ली: शीर्ष उद्यमी कुमार मंगलम बिड़ला के खिलाफ सीबीआई की तरफ से दर्ज प्राथमिकी को लेकर कड़ी प्रतिक्रियाओं के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मामले में सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि जब तक ‘‘संदिग्ध व्यक्तियों की खोज’’ जारी है तब तक देश की ताप विद्युत परियोजनाओं की जरूरत के लिए हम कोयले का आयात करने के लिए बाध्य हैं। सिंह ने कहा, ‘‘सरकार, न्यायपालिका और हर किसी को गौर करना चाहिए कि सबसे बड़ी कोयला खदानें होने के बावजूद हम संदिग्ध लोगों की खोज में जुटे हैं और अपनी ताप विद्युत परियोजनाओं के लिए कोयले का आयात कर रहे हैं।’’

 

पूर्व कोयला सचिव पी. सी. पारेख के बयान पर कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी कोयला घोटाले में आरोपी बनाया जाना चाहिए, सिंह ने कहा, ‘‘वह स्वतंत्रत व्यक्ति हैं। वह कोई भी बयान देने को स्वतंत्र हैं लेकिन बयान देने के बजाए उन्हें सीबीआई के समक्ष कही गई बातें बतानी चाहिएं।’’ कार्पोरेट मामलों के मंत्री सचिन पायलट की टिप्पणी के बाद सिंह की टिप्पणी आई है। पायलट ने कहा कि सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इस तरह की कार्रवाई ‘तथ्यों’ पर आधारित हो क्योंकि इससे व्यवसायियों और निवेशकों का विश्वास घटेगा।

 

पायलट ने कहा कि इस तरह की कार्रवाईयों से भय एवं अनिश्चितता का माहौल नहीं बनना चाहिए। बिरला के खिलाफ सीबीआई कार्रवाई पर कई उद्यमियों ने चिंता जताई है। इससे पहले वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने भी इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि इससे देश में निवेशकों का विश्वास डिगेगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You