संत को सपने में दिखा 1000 टन सोना, कल से होगी खुदाई शुरू

  • संत को सपने में दिखा 1000 टन सोना, कल से होगी खुदाई शुरू
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-12:17 PM

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक ऐतिहासिक किले में सोने का भण्डार होने की खबर की पुष्टि के बाद अब इसकी खोज में 18 अक्टूबर से किले में खोदाई की जाएगी। सूत्रों के अनुसार कानपुर से 40 किमी. दूर उन्नाव में जमीन के अन्दर सोना गड़े होने की चर्चा काफी पहले से हो रही है और यही वजह है कि उन्नाव के डौडिया खेडा गांव में राव रामबक्श सिंह का वर्षों से सुनसान पड़ा किला इन दिनों गुलजार है।

अधिकारियों से लेकर मीडिया वालों के कैमरे और लोगों की भीड़ यहां उमड़ आई है। यह सरकारी लोग खजाने की तलाश में आए हैं। गांव के एक संत शोभन सरकार ने सपना देखा था कि किले में 1हजार टन सोना छुपा है जिसके बाद उनके स्वप्न को सच करने के लिए भू-वैज्ञानिक तथा पुरातत्व विभाग के लोग वहां पहुंच गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि संत शोभन सरकार ने अब तक जो भविष्यवाणी की है वह हमेशा सच साबित हुई है इसलिए पुरातत्व
विभाग ने फुर्ती दिखाई और वहां पहुंचकर सोने की पड़ताल शुरु कर दी1 किले के पास बताई गई जगह पर खोदाई भी शुरु की जा चुकी है।

संत शोभन सरकार ने दावा किया है कि अगर उनके बताए गए स्थान पर सोना नहीं मिलता है तो सरकार उनके विरुद्ध देशद्रोह का
मुकदमा दर्ज करा सकती है। सरकार ने संत के सपने पर भरोसा करके पुरातत्व विभाग की टीम को वहां भेंजकर खोदाई का काम शुरु करने का निर्देश दिया है। पुरातत्व विभाग की चार सदस्यीय टीम वहां पहुंच चुकी है।

दरअसल राव रामबक्श सिंह की रियासत काफी बड़ी थी लेकिन जब अंग्रेजों ने उन्हें फांसी पर लटका दिया तो उनके वंशज यहां से चले गए। कहा जाता है कि राव का खजाना अब भी वहीं दबा हुआ है और अगर ऐसा हुआ तो संत का सपना सच होने पर भारत के पास 1हजार टन सोना होगा जो अमेरिका और इंग्लैण्ड से कहीं अधिक होगा।

यही नहीं इसके आने से भारत का रुपया डालर के साथ पाउण्ड से भी ऊपर पहुंच जायेगा। इतना धन होगा कि दो खाद्य सुरक्षा योजना चलाई जा सकेंगी। संत शोभन सरकार ने कहा है कि अगर उनके हिसाब से खोदाई की गई तो निश्चित रुप से सोना मिलेगा। दूसरी ओर खजाना दबे होने की खबर सार्वजनिक होने के साथ राव रामबक्श सिंह के वंशज भी अपना दावा पेश करने के लिए उन्नाव पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर खजाना मिलता है तो उन्हें इसमें हिस्सेदारी मिलनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You