राहुल खुद कर रहे विधानसभा चुनाव की टिकटों को फाइनल!

  • राहुल खुद कर रहे विधानसभा चुनाव की टिकटों को फाइनल!
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-9:54 AM

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस फूंक-फूक कर कदम रख रहे हैं और इसकी अगुवाई कर रहे हैं राहुल गांधी। कांग्रेस नहीं चाहती कि उनका एक टिकट भी किसी एसे व्यक्ति को जाए जिससे पार्टी की इमेज पर कोई फर्क पड़े।  कांग्रेस जिस तरह प्रत्याशियों का चयन कर रही है, उससे यह साफ है कि  यह पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी का 'वन मैन शो' साबित हो सकता है। किसी भी पार्टी के इतिहास में शायद ऐसा हो रहा हो कि राहुल के कद जितना नेता टिट को खुद फाइनल कर रहा हो।

 

सूत्रों के अनुसार राहुल ने अपने खास लोगों से पांचों राज्यों में पहले ही सर्वे करवाया था कि किस प्रत्याशी की छवि वहां के लोगों के बीच कैसी है और जब पार्टी अध्यक्ष या प्रदेश कांग्रेस अपना पैनल या प्रत्याशी टिकट के लिए सामने लाते हैं तो राहुल पहले अपने सर्वे करवाई लिस्ट से उस नाम को मेच करते हैं और नाम उनकी लिस्ट से मेच खाता है तभी वह नाम पास करते हैं और उगर उनकी लिस्ट में  यदि किसी का नाम नहीं है तो वह दोबारा नाम मंगवाते हैं।

 

सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के लिए अब तक 17 नामों में से ज्यादातर युवा चेहरे हैं और ये ऐसे नेता हैं जो जिनको लेकर प्रदेश नेतृत्व बहुत उत्साहित नहीं रहा फिर भी राहुल ने उन्ही 17 लोगों को टिकट देने का फैसला लिया। सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चरणदास महंत के सूची बैठक में लाने पर राहुल ने ही मंहत से सवाल पूछे। दिल्ली में भी शीली दीक्षित प्रत्याशियों की सूची इसलिए फाइनल नहीं कर पा रही क्योंकि उनकी सूची राहुल की सर्वे कराई लिस्ट से मेच नहीं कर पा रही। मध्य प्रदेश में सब बड़े नेता एक मंच पर दिख रहे हैं और किसी भी प्रत्याक्षी का नाम देने से पहले काफी बार सोच रहे हैं।

 

कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी टिकट वितरण से खुद को अलग रख लिया है। इन सब गतिविधियों से एक बात तो साफ जाहिर हो रही है कि जो राहुल राजनीति में बड़ी जिम्मेदारियां निभाने से हाद पूछे कर रहे थे वहीं अब राहुल पार्टी की कमान अपने हाछ में लेने की पूरी तैयारी कर ली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You