बंजारा समुदाय कांग्रेस के साथ है : नाइक

  • बंजारा समुदाय कांग्रेस के साथ है : नाइक
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-10:40 AM

भोपाल: केन्द्रीय सामाजिक एवं आधिकारिता राज्य मंत्री पी बलराम नाइक ने आज कहा कि बंजारा समुदाय के लोग परंपरिक रूप से कांग्रेस के साथ रहे हैं और आगे भी इस समुदाय के लोग कांग्रेस का साथ देंगे। नाइक ने यहां कांग्रेस विमुक्त जाति प्रकोष्ठ के लोगों को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि देशभर में बंजारा समुदाय के लोगों की एक ही भाषा और एक ही परंपरा है और वह इसी परंपरा के साथ कांग्रेस का साथ देते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे चाहेंगे कि कांग्रेस का झंडा देश के हर घर में लहराए।

उन्होंने कहा कि बंजारा समुदाय के लोगों के लिए अलग से प्रकोष्ठ बनना चाहिए और इसे बनाने के लिए वे मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया से अनुरोध करेंगे। विश्वविद्यालयों में बंजारा समुदाय के छात्रों के लिए छात्रावास खोले जाने संबंधी एक योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इसके लिए केन्द्र सरकार छात्रावास की जरूरत के मद्देनजर प्रस्ताव मिलने पर 10 से 20 करोड रूपए की राशि स्वीकृति कर सकती हैं। नाइक ने कहा कि आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी बंजारों के लिए ‘तांडा डेवलपमेंट कार्पोरेशन’ बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से अनुरोध करेंगे।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा ने एक पत्रकार के खुदकुशी करने के मामले में दुख व्यक्त करते हुए इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरों(सीबीआई) कराए जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के निर्वाचन आयोग के खिलाफ बयान देने मामले में भारत निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You