'Special 26' देख बन गया Fake CBI ऑफिसर

  • 'Special 26' देख बन गया Fake CBI ऑफिसर
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-1:31 PM

नई दिल्ली:बॉलीवुड की फिल्‍म 'स्‍पेशल 26' को देख दिल्ली मे एक व्यक्ति ने उसी ढंग से लोगों को लूटने का प्‍लान बना डाला। अपने आप को शीर्ष सीबीआई अधिकारी बताकर विदेश व्यापार के अतिरिक्त महानिदेशक को फोन करने एवं उस पर एक निजी कंपनी के निर्यात लाइसेंस के नवीकरण के लिए दबाव बनाने पर एक प्रापर्टी डीलर को गिरफ्तार किया गया है। 

फिल्‍म 'स्‍पेशल 26' में कुछ लोग अपने को सीबीआई अधिकारी बताकर लूट को अंजाम देते हैं। पीतमपुरा निवासी अमित अग्रवाल ने एक रीयल एस्टेट कंपनी के मालिक एवं वरिष्ठ अधिकारियों को भी फोन कर धमकी दी, लेकिन एक सप्ताह के अंदर ही दो शिकायतें दर्ज होने पर पुलिस ने उसे धर दबोचा।

अब पुलिस हिरासत में चल रहे आरोपी ने खुलासा किया कि उसने बॉलीवुड फिल्म ‘स्पेशल 26’ से प्रभावित होकर ये अपराध किए। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने कहा, 'अपराध शाखा को विदेश व्यापार के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक से शिकायत मिली थी कि किसी ने अपने को सीबीआई का संयुक्त निदेशक बताकर उन्हें फोन किया और उन पर दबाव डाला कि वह नयी दिल्ली के झंडेवालान की एक आयात-निर्यात कंपनी का निर्यात लाइसेंस नवीकरण करें।'

यादव के अनुसार एक सप्ताह बाद नई दिल्ली के ओमैक्स लिमिटेड के मानव संसाधन विभाग के डीजीएम से ऐसी ही शिकायत मिली। उन्होंने शिकायत की कि करीब 20 दिन पहले किसी व्यक्ति ने स्वयं को सीबीआई संयुक्त निदेशक बताते हुए कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को फोन कर धमकी दी और रोहतक के दो व्यक्तियों को दो भूखंडों के सिलसिले में 60 लाख रुपये देने को कहा था। जांच में पता चला कि जिस नंबर से फोन किया गया था वह नंबर फर्जी दस्तावेजों पर लिया गया था। तकनीकी निरीक्षण के बाद अपराध शाखा अग्रवाल को गिरफ्तार करने में सफल हुई।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You