खेमका के खिलाफ दूसरी चार्जशीट, बीजों की बिक्री का लक्ष्य पाने में नाकाम

  • खेमका के खिलाफ दूसरी चार्जशीट, बीजों की बिक्री का लक्ष्य पाने में नाकाम
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-1:43 PM

चंडीगढ़: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच जमीन सौदा रद्द करने वाले आईएएस अफसर अशोक खेमका की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खेमका के खिलाफ एक और चार्जशीट दायर करने को हरी झंडी दे दी है। खेमका पर आरोप है कि जब वह बीज विकास निगम के एमडी थे तब बीजों की बिक्री का जो लक्ष्य तय किया गया था उसे पाने में वह नाकाम रहे।

करीब दो हफ्ते पहले रॉबर्ट वाड्रा−डीएलएफ लैंड डील मामले में प्रशासनिक अनुशासनहीनता को लेकर भी खेमका के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी। सरकार ने दूसरी चार्जशीट का फैसला तब किया है जब सीबीआई निगम को खराब बीज सप्लाई करने को लेकर दो बीज एजेंसियों के अफसरों के खिलाफ जांच शुरू करने जा रही है। खेमका ने इस मामले में बिना सरकार की मंजूरी लिए सीबीआई को चिट्ठी लिखकर मामले की जानकारी दी थी।

माना जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा−डीएलएफ डील के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर ही खेमका पर यह कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि इस जमीन मामले में वाड्रा ने 2 माह के भीतर ही 50 करोड़ से अधिक का मुनाफा कमाया था। वाड्रा ने यह जमीन डीएलएफ से खरीदी और बाद में यह जमीन उसे ही बेच दी। जमीन खरीदे सौदे में 7.5 करोड़ के चेक का जिक्र है लेकिन चेक नंबर फर्जी निकला।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You