UP में संकल्प सभा को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी

  • UP में संकल्प सभा को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-11:23 AM

लखनऊ: विश्व हिन्दू परिषद की आगामी 18 अक्टूबर को अयोध्या में होने वाली संकल्प सभा को राज्य सरकार ने प्रतिबन्धित कर दिया है। इसके साथ ही इस संकल्प यात्रा में लोगों को आने से रोकने के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। राज्य के एडीजी आर.के.विश्वकर्मा ने कहा कि फैजाबाद जिला प्रशासन ने विहिप की इस संकल्प यात्रा को प्रतिबन्धित किया है। उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर को ही शरद पूर्णिमा पर अयोध्या में 50 हजार श्रद्धालुओं के स्नान करने की संभावना है।

इसके अलावा अयोध्या से लगे बस्ती जिले की दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन भी उसी दिन अयोध्या में होना है। उन्होंने बताया कि इन दोनों कार्यक्रमों पर कोई रोक नहीं है क्योंकि यह पुरानी परम्पराएं है। विश्वकर्मा ने बताया कि विहिप की संकल्प सभा को प्रतिबन्धित किए जाने के बाद इसमें शामिल होने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा। विहिप के कार्यक्रम में लोग बाहर से न आ सकें इसके लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि इसके अन्तर्गत प्रदेश की सीमाओं पर सुरक्षा रहेगी तथा फैजाबाद जिले की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी की जाएगी और फिर अयोध्या की सीमा पर कड़ी चैकसी होगी। रेल, बस आदि परिवहन के साधनों पर भी पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए फैजाबाद के जिला प्रशासन को पांच एडिशनल एसपी, 15 डिप्टी एसपी, 50 इंस्पेक्टर, 70 सबइंस्पेक्टर, 500 कांस्टेबिल अतिरिक्त रूप से दिए गए हैं। इसके अलावा महिला कांस्टेबल, बम डिस्पोजल स्क्वायड आदि भी उपलब्ध कराया गया है। पांच कंपनी पीएसी और एक कम्पनी आरएएफ अतिरिक्त उपलब्ध कराई गई है। वहां तीन कम्पनी रिजर्व फोर्स पहले से भी उपलब्ध है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You