‘संघ ने मोदी के पक्ष में झोंकी अपनी पूरी ताकत’

  • ‘संघ ने मोदी के पक्ष में झोंकी अपनी पूरी ताकत’
You Are HereUttar Pradesh
Thursday, October 17, 2013-1:25 PM

लखनऊ: विश्व हिन्दू परिषद के कल प्रस्तावित संकल्प दिवस से पहले सपा ने आज यहां आरोप लगाया कि हिन्दुत्ववादी संगठन उत्तर प्रदेश में धार्मिक भावनाएं भड़काने की साजिश कर रहे हैं जो किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दी जायेगी। पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां कहा, ‘‘चौरासी कोसी परिक्रमा का शिगूफा फेल हो गया तो अब संघ, भाजपा और विहिप जैसे संगठन संकल्प दिवस के बहाने प्रदेश में धार्मिक भावनाएं भड़काने पर आमादा हैं। ’’ चौधरी ने कहा कि इन दिनों संघ ने अपनी पूरी ताकत प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के पक्ष में झोंक रखी है और उनकी रैलियों का प्रायोजित प्रचार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिकता की रोटी सेंक कर जनता को गुमराह करने वाले दल और उसके साथियों को जान लेना चाहिए कि जनता मुखौटों के पीछे छिपे असली चेहरे को पहचानती है। गौरतलब है कि सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर राममंदिर के निर्माण को लेकर संसदीय कानून बनाये जाने की मांग पर विहिप ने अयोध्या में कल ‘संकल्प दिवस’ मनाने की घोषणा की है जिस पर प्रदेश सरकार ने रोक लगा रखी है। उन्होंने कहा, ‘‘साम्प्रदायिक राजनीति करने वालों को अब समझ लेना चाहिए कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के रहते विघटनकारी और अलगाववादी ताकतों की साजिश सफल होने वाली नहीं है। ’’

चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर गुजरता है, इसलिए दोनों दलों (कांग्रेस और भाजपा) का जोर साम्प्रदायिकता का खेल, खेलकर वोट की राजनीति करने का चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि अफवाहें फैलाने में संघ के जैसी महारत का कोई मुकाबला नहीं है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि मोदी कभी भी राजनीति में कोई चुनौती नहीं हो सकते।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You