देश में कोई भूखा नहीं रहेगा, फूड बिल मेरी मां का सपना था : राहुल

  • देश में कोई भूखा नहीं रहेगा, फूड बिल मेरी मां का सपना था : राहुल
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-4:54 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल में रैली को संबोधित करते हुए शिवराज सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि एमपी में आदिवासियों की कोई इज्जत नहीं जबकि इज्जत सबसे जरुरी चीज है। साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि एमपी में अफ्रीका जैसी भूखमरी है। मध्य प्रदेश को बदलना है। यहां युवाओं की सरकार बनेगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में आदिवासियों और गरीबों की इज्जत होगी। इस रैली में राहुल गांधी ने अपनी मां के नाम पर वोट मांगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भूख सबसे बड़ी समस्या है। फूड सिक्योरिटी बिल एक ऐतिहासिक बिल हैं और मेरी मां सोनिया गांधी ने फूड बिल को अपनी बीमारी से अधिक मह्त्व दिया। इसके बाद अब देश में कोई भूखा नहीं रहेगा।

राहुल ने कहा, मेरी मां बीमार थी लेकिन वह फिर भी संसद छोड़कर जाने को तैयार नहीं थी। मेरी मां ने कहा कि जब तक बिल पास नहीं हो जाता मैं नही जाऊंगी। मुझे मालूम था कि मेरी मां की तबीयत ठीक नहीं हैं, परंतु फिर भी वह शैलजा कुमारी के साथ फूड बिल पास करवाने के लिए निकल गई। मेरी मां की आंखो में आंसू थे और वह फूड बिल के लिए वोट करना चाहती थीं। परंतु वोट डालने के समय वह संसद में नहीं थीं उन्हें छाती में दर्द की वजह से अस्पताल ले जाया गया था।

आपको बता दें कि इस रैली के बाद राहुल गांधी की आज मध्यप्रदेश में एक दिन की यात्रा हैं। अपनी एक दिन की यात्रा में राहुल दतिया जिले के रतनगढ में हाल में भगदड में घायल हुए लोगों से मिलने के लिए दतिया जिला अस्पताल भी जाएंगे। इसके बाद वह ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे। ग्वालियर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का गृहनगर है और वहां पर सभा को सफल बनाने  के  लिए काफी जोर.शोर से तैयारियां की गई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You