'हुंकार रैली’ में मोदी के आने को लेकर भाजपा की तैयारी शुरू

  • 'हुंकार रैली’ में मोदी के आने को लेकर भाजपा की तैयारी शुरू
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-3:32 PM

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद पहली बार उनके बिहार आगमन को लेकर पार्टी की ओर से जोरदार तैयारी शुरू कर दी गई है। प्रदेश भाजपा की ओर से 27 अक्टूबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित (हुंकार रैली) में नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर दस दिन पूर्व से ही तैयारियां शुरू कर दी गई है।

पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता इस रैली को सफल बनाने तथा भारी भीड़ इकट्ठा करने के इरादे से पूरी ताकत झोंक दी है। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों की टीम ने आज से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा शुरू कर दिया है। इस रैली के लिए पार्टी ने 16 टीमें बनाई है जो 22 अक्तूबर तक सभी जिलों का दौरा करेगी और इस दौरान लोगों को रैली में आने न्योता देगी। इन टीमों का नेतृत्व पार्टी के वरिष्ठ नेता कर रहे हैं जबकि विधायकों और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की अलग-अलग टीमें बनाई गई है। भाजपा ने 47 नेताओं को अभियान की कमान सौंपी है।

प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. सी.पी. ठाकुर, राष्ट्रीय महामंत्री राजीव प्रताप रुड़ी, राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनबाज हुसैन, सांसद राधा मोहन सिंह, विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंद किशोर यादव, पूर्व मंत्री अश्विनी कुमार चौबे,  चंद्रमोहन राय, प्रेम कुमार,  जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, गिरिराज सिंह,  सुखदा पांडेय, रामाधार सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री हुकुम देव नारायण यादव और राष्ट्रीय मंत्री रामेश्वर प्रसाद चौरसिया की टीमें विभिन्न जिलों का दौरा करेगी। वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पटना जिले की कमान संभाल रहे हैं। रैली की तैयारी को लेकर पटना में विशेष व्यवस्था की जा रही है।

कार्यकर्ताओं के ठहरने के लिए अब तक 221 से अधिक स्थानों का चयन किया गया है जिनमें सामुदायिक भवन से लेकर विवाह भवन तक शामिल है। रैली में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए भाजपा की ओर से अबतक 11 अतिरिक्त ट्रेनें भी आरक्षित कराई गई है। इन दिनों राजधानी पटना के कुछ चाय स्टॉलों पर नमो चाय दिया जा रहा है। इन स्टॉलों पर नरेन्द्र मोदी का पोस्टर लगाया है। भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने पूछे जाने पर कहा कि नरेंद्र मोदी ने चाय बेचकर अपने जीवन का सफर शरू किया था और इसी से प्रेरित कुछ चाय वाले उनके नाम पर नमो चाय बेच रहे है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You