शरद पवार की जागीर बन गया है MCA: मुंडे

  • शरद पवार की जागीर बन गया है MCA: मुंडे
You Are HereNational
Thursday, October 17, 2013-5:00 PM

मुंबई: मुंबई क्रिकेट संघ पर शरद पवार की जागीर होने का आरोप लगाते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे ने आज कहा कि एमसीए अध्यक्ष पद के चुनाव से उनका नामांकन इसलिए खारिज किया गया ताकि राकांपा प्रमुख पवार निर्विरोध चुने जा सके। महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शहर के सिविल कोर्ट में इस फैसले को चुनौती देंगे। उन्होंने कहा,‘‘ यदि विलासराव देशमुख को न्याय मिल सकता है तो मुझे क्यो नहीं।’’ मुंडे ने कहा ,‘‘ यहां चुनाव निष्पक्ष नहीं हो रहे हैं। मैं मांग करता हूं कि एमसीए अध्यक्ष पद के चुनाव खारिज कर दिए जाने चाहिए।

 

अदालत को फैसला देना चाहिये कि इसे दोबारा कराया जाए। मैंने जो सबूत दिए हैं, उनमें स्पष्ट है कि मैं मुंबई का निवासी हूं।’’ मुंडे की याचिका शनिवार को निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दी थी क्योंकि मतदाता पंजीकरण में उनका पता बीड़ का है। इसके खिलाफ उनकी अपील भी खारिज हो गई। उन्होंने कहा कि एमसीए पवार की जागीर बन गया है और क्रिकेटर भी वहां खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं इसके खिलाफ अलग जनहित याचिका दायर करूंगा।

 

एमसीए में कानून है कि कोई चार साल के अंतराल के बिना एमसीए के चुनाव में फिर खड़ा नहीं हो सकता। मैं सदस्य हूं और एमसीए की आमसभा की बैठक में यह सवाल उठाऊंगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ क्रिकेट क्लबों को कोई अधिकार नहीं है। सिर्फ अध्यक्ष को सारे अधिकार हैं। सभी दलों के सदस्य उनसे नाखुश हैं। सदस्यों को क्रिकेट मैचों के पास भी नहीं मिल रहे हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You