मोदी की कानपुर रैली को मिली इलाहाबाद कोर्ट से राहत

  • मोदी की कानपुर रैली को मिली इलाहाबाद कोर्ट से राहत
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-2:55 PM

इलाहाबाद: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश के कानपुर में आगामी 19 अक्टूबर को होने वाली रैली को इलाहाबाद कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने मोदी की कानपुर रैली के खिलाफ अर्जी खारिज को खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि जिस स्थान पर रैली होनी है उस जगह के मालिक दलितों की तरफ से एक दलित सुनील कुमारी ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में रैली पर रोक लगाए जाने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी।

इन लोगों का कहना था कि रैली के लिए जो जमीन जिलाधिकारी कानपुर की तरफ से मुहैया कराई गई है वह जमीन दलितों की है और उनसे किसी प्रकार की अनुमति लिए बगैर रैली के लिए जमीन दे दी गई है।

याचिका में कहा गया था कि रैली के लिए तय की गई जमीन दलितों की कृषि भूमि है यह कोई सरकारी जमीन नहीं है। उनकी इस कृषि भूमि का न तो अधिग्रहण किया गया है और न ही उनकी जमीन रैली के लिए आवंटित करने से पूर्व जिलाधिकारी ने उनसे कोई सहमति ली है।

याचिका में यह भी कहा गया था कि रैली के लिए निर्धारित स्थल कृषि भूमि है और उसके कई हिस्सों में फसल खड़ी है और कुछ हिस्से में दलित समुदाय के लोग आवास बनाकर निवास कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You