कांग्रेस ने जल से लेकर आसमान तक में घोटाले किए: शिवराज

  • कांग्रेस ने जल से लेकर आसमान तक में घोटाले किए: शिवराज
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-9:01 AM

शहडोल: मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने जल और जमीन से लेकर आसमान तक में घोटाले किए हैं। दुनिया का ऐसा कोई हिस्सा और ऐसी कोई चीज नहीं बची जिसमें कांग्रेस ने घोटाला न किया हो। शहडोल के पपौद में जनआशीर्वाद यात्रा के तहत जनसभा में चौहान ने कहा कि मूलभूत आवश्यकता सड़क, पानी और बिजली में केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार किया है। बदहाल, राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में मध्य प्रदेश में सड़कें नहीं थीं। खेतों के लिए किसानों को बिजली और पानी उपलब्ध नहीं था। आज भाजपा सरकार के शासनकाल में किसानों को खेतों के लिए पर्याप्त बिजली, पानी उपलब्ध है। कांग्रेस ने अपने पूरे शासनकाल में मध्य प्रदेश में 44787 किलोमीटर सड़कें बनाई थीं, भाजपा सरकार ने 95 हजार किलोमीटर सड़कें बनाकर प्रदेश के विकास को नई रफ्तार दी है। उन्होंने कहा कि बहू-बेटी और बहनों की चिंता राज्य सरकार ने की है।

 

लाडली लक्ष्मी योजना, बेटियों के लिए कन्यादान योजना और बुजुर्गों को तीर्थदर्शन कराकर भाजपा सरकार ने अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। चौहान ने जनसभा में उपस्थित लोगों को विश्वास दिलाया कि भाजपा के शासनकाल में तेज गति से राज्य विकास की ओर अग्रसर हुआ है। भाजपा की सरकार ने प्रदेश में खेती को आर्थिक लाभ का धंधा बनाने के लिए ठोस पहल की है। गेहूं के समर्थन मूल्य पर 150 रुपए का बोनस, जीरों प्रतिशत पर कर्ज जैसी सुविधाएं देकर किसानों को शोषण से मुक्ति दिलाई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You