रमेश का मोदी पर हमला, कांग्रेस ने की शौचालय बनाने की पहल

  • रमेश का मोदी पर हमला, कांग्रेस ने की शौचालय बनाने की पहल
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-9:29 AM

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेन्द्र मोदी के हालिया शौचालय पर विवादास्पद बयान को लेकर केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने शौचालय बनाने की पहल उस समय कर दी थी जब ‘जब कुछ नेताओं को ज्ञान प्राप्त नहीं हुआ था।’ रमेश ने मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने महीनों पहले ही शौचालय बनाने की पहल कर दी थी।

 

रमेश ने कहा कि मैं खुश हूं कि महाराष्ट्र,राजस्थान और बिहार में वर्ष 2013-14 में शौचालयों का निर्माण किया गया और यह मनरेगा के ही योगदान से हुआ है। रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने महीनों पहले ही शौचालय निर्माण शुरू कर दिया था जब बाकि नेताओं को इस बारे ज्ञान भी नहीं था और वे सिर्फ उस समय देवालय के बारे में सोच रहे थे। रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने शौचालयों की जरूरत के बारे में जागरूकता बढ़ाने के मकसद से पिछले साल निर्मल भारत अभियान शुरू किया था।

 

रमेश ने खाद्य मंत्री के वी थामस के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। रमेश ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि  ‘शौचालय देश में सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों में से एक है।’ गौरतलब है कि मोदी ने एक कार्यक्रम में युवाओं को अपने संबोधन में कहा था कि वह एक  हिन्दुत्ववादी नेता माने जाते हैं। मोदी ने कहा था कि मेरी छवि यह कहने की अनुमति नहीं देती लेकिन उसके बावजूद मैं हिम्मत करके कहूंगा कि मेरा वास्तविक मत है कि पहले शौचालय, फिर देवालय।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You