नेहरू-गांधी परिवार का साथ हमेशा मप्र के साथ रहा: सिंधिया

  • नेहरू-गांधी परिवार का साथ हमेशा मप्र के साथ रहा: सिंधिया
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-11:03 AM

ग्वालियर: केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेहरू गांधी परिवार की प्रशंसा करते हुए कल कहा कि इस परिवार का साथ हमेशा मध्यप्रदेश के साथ रहा हैं। सिंधिया ने कल यहां कांग्रेस की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने औद्योगिकीकरण के तहत गेल, एनएफएल जैसे कारखाने स्थापित किए वहीं बानमोर और मालनपुर में औद्योगिकीकरण की नींव डाली।

 

सिंधिया ने दिवंगत राजीव गांधी के शासनकान का उल्लेख करते हुए कहा कि उस समय उनके पिता दिवंगत माधवराव सिंधिया रेल मंत्री थे और उन्होंने आवागमन की सुविधा को देखते हुए गुना-इटावा रेल लाइन को हरी झंडी दिखाई। जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ग्वालियर-श्योपुर नैरोगेज को ब्राड गेज में बदलने के बजाए ग्वालियर से कोटा तक रेल लाइन को बढाने की स्वीकृति प्रदान की।

 

उन्होंने केन्द्र की योजनाओं को गिनाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि प्रदेश में पिछले एक दशक के उसके शासनकाल के दौरान कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई और सरकार हर क्षेत्र में विफल साबित हुई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You