बिहार में नक्सली हमला, पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण

  • बिहार में नक्सली हमला, पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-1:54 PM

पटना: बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र में गुरुवार देर शाम हुए बारुदी सुरंग विस्फोट में सात लोगों की मौत की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण कर दिया गया है। इधर, सरकार ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। पटना पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि घटना के बाद औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक दलजीत सिंह को मुख्यालय बुला लिया गया है तथा दरभंगा जिले के पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा को औरंगाबाद का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

मुख्यमंत्री सचिवालय के अनुसार, घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल पुलिस महानिदेशक अभयानंद को अपने आवास पर बुलाकर समीक्षा बैठक की और मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। घटना के बाद से नक्सल प्रभावित सभी जिलों में नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान तेज कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि ओबरा थाना क्षेत्र में पिसाय गांव के नजदीक नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग में किए गए विस्फोट में औरंगाबाद की जिला पार्षद सुधा देवी के पति सुशील पांडेय सहित सात लोगों की मौत हो गई थी।

सूत्रों के अनुसार, पांडेय नक्सलियों के निशाने पर थे। पांडेय का रणवीर सेना के साथ करीबी रिश्ता रहा है और इस घटना को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) और रणवीर सेना के आपसी संघर्ष के रूप में देखा जा रहा है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You