मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना,‘आपका प्‍यार ब्‍याज समेत लौटाऊंगा’

  • मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना,‘आपका प्‍यार ब्‍याज समेत लौटाऊंगा’
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2013-6:02 PM

कानपुर: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी साढ़े तीन बजे रैली स्थल पर राजनाथ सिंह के साथ पहुंचे। राजनाथ ने भाजपा को वोट देकर नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया। कानपुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए पार्टी अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि आज कानपुर का हर उद्योग बंद हो गया है, देश के युवा बेरोजगार हो रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि मोदी ने गुजरात को मॉडल स्‍टेट बना दिया और पार्टी ने मोदी पर सोचकर समझकर फैसला लिया था। राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी जैसे लोगों के हाथ में देश की कमान होनी चाहिए।

3.48 बजे नरेंद्र मोदी ने माइक संभाला और भारत माता की जय के नारे लगाए। मोदी कानुपर रैली में मौजूद भारी भीड़ को देख को अभिभूत हो गए और जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह लोग चमचमाती धूप में बैठे हैं वो उन लोगों की तपस्या को बेकार नहीं जाने देंगे। मोदी ने कहा, इस भीड़ में सागर देख रहा हूं। चुनाव में तो आप ताकत दिखाएंगे ही लेकिन कानपुर की इस रैली ने मुझे जीत लिया है।

नरेंद्र मोदी ने कानपुर की रैली में कहा, चुनाव आते ही झूठे वादे करना कांग्रेस की फितरत है। 60 सालों से कांग्रेस झूठ बोल रही है। कांग्रेस देश को बेवकूफ बना रही है। मोदी ने यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या इस सरकार ने महंगाई पर काबू पाने का अपना वादा निभाया है। मोदी ने पूछा कि 100 दिन में महंगाई पर काबू करने वाली इस सरकार ने वादा क्यों नहीं निभाया। मोदी ने कहा, ‘आपका प्‍यार ब्‍याज समेत लौटाऊंगा’

मोदी ने जनता से सीधे जुड़ते हुए पूछा कि जिन्‍होंने वादाखिलाफी की है उसका हिसाब चुकता करोगे कि नहीं करोगे? चुन-चुनकर ऐसे लोगों का हिसाब करोगे कि नहीं। मोदी ने कहा, जिनको आपको परवाह नहीं क्या आपको उनकी परवाह करनी चाहिए। मोदी ने कहा कि इस चुनाव में इन्हें ऐसी सजा दो कि ये सालों तक जनता से बेवफाई करने की हिम्मत देश की कोई पार्टी न कर सके।

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश की ऐसी हालत कर दी है कि गरीब के घर चुल्‍हा नहीं जल रहा, बाप रोता है, माएं बिलखती हैं, बच्‍चे आंसू पीकर सो रहे हैं। कांग्रेस के प्रति लोगों में गुस्‍सा दिख रहा है। मोदी ने लोगों से आह्वान किया कि, अगर आपको अपने बच्‍चों से प्‍यार है और आप उनका भविष्‍य ठीक करना चाहते हैं तो संकल्‍प करें कि आपको जिसने (कांग्रेस) तबाह किया है, उसे आप अपने बच्‍चों का भविष्‍य तबाह नहीं करने देंगे।

मोदी ने सीधे तौर पर सोनिया और राहुल पर भी निशाना साधा। मोदी ने पूछा कि क्या कभी सोनिया गांधी ने महंगाई का सवाल उठाया है। क्या कभी शहजादे ने इस पर कुछ पूछा है। मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘शहजादे जी कहते हैं गरीबी कुछ नहीं होती, सिर्फ मन की एक अवस्‍था है।’ जो सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं वो क्या जानें कि गरीबी क्या होती है। मेरी तो पैदाइश ही गरीबी में हुई है। 12 रुपये में खाना देने की बात गरीबों का मजाक उड़ाने जैसा है।

मोदी ने मोदी ने इशारों-इशारों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधा। मोदी ने लोगों से चुनावों में कांग्रेस के सहयोगी दलों को भी सबक सिखाने की बात कही। उन्होंने कहा कि संसद में पीछे के दरवाजे से सरकार को बचाते हैं। ये भी उतने ही गुनहगार हैं और उत्तर प्रदेश में बैठे हुए हैं। मोदी ने कहा, पिछले साल यूपी में 5,000 निर्दोष लोगों की हत्या हुई और अब भी यूपी सरकार अपनी वोट बैंक की राजनीति ही कर रही है। वोट बैंक की राजनीति देश को तबाह कर रही है। यूपी में कानून-व्यवस्था चौपट हो गई। यूपी में आतंकवादियों को छोड़ा जा रहा है।

मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा, दिल्‍ली के कोयला घोटाले के प्रदूषण की राख कानपुर में भी छायी हुई है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात की जनता ने मुझे पास कर दिया। उन्होंने कहा, देश में 2014 में परिवर्तन होगा। भाजपा की जीत होगी। भाजपा का एक ही लक्ष्य सबको साथ लेकर सामूहिक विकास करना।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You