कोर्ट ने लालू समेत सभी अभियुक्तों के निचली अदालत के रिकार्ड तलब किये

  • कोर्ट ने लालू समेत सभी अभियुक्तों के निचली अदालत के रिकार्ड तलब किये
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2013-10:04 AM

रांची: झारखंड उच्च न्यायालय ने चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कांड में सजा पाने वाले राजद सुप्रीमो लालू यादव, आर के राणा और अन्य अभियुक्तों के मामले में विशेष सीबीआई अदालत के रिकार्ड आज तलब किये। न्यायमूर्ति आर आर प्रसाद की एकल पीठ ने 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, 70 लाख रुपये फर्जी ढंग से निकालने से जुड़े मामले में अपील दायर करने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, पूर्व विधायक आर के राणा एवं अन्य सभी अभियुक्तों की याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान विशेष अदालत का रिकार्ड पेश करने का आदेश दिया।

लालू प्रसाद यादव, आर के राणा समेत 37 अभियुक्त इस मामले में बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। कुछ अभियुक्त बीमारी के कारण न्यायिक हिरासत में ही अस्पताल में हैं।  न्यायालय ने निचली अदालत के रिकार्ड आ जाने के बाद सुनवाई की अगली तिथि निर्धारित करने का निर्देश महापंजीयक को दिया।

लालू प्रसाद के अधिवक्ता अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि यदि निचली अदालत का रिकार्ड समय पर पहुंच गया तो इस मामले में 25 अक्तूबर को बहस होने की संभावना है।  पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, राजद के पूर्व विधायक आर के राणा और जेल में बंद अनेक अन्य अभियुक्तों ने गुरुवार को उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने इस मामले में करने की अपील के साथ ही सजा पर रोक लगाने और जमानत पर तत्काल रिहाई का भी अनुरोध किया है।

 विशेष सीबीआई अदालत ने तीन अक्तूबर को चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, सत्तर लाख रुपये की फर्जी निकासी के चारा घोटाले के एक मामले में लालू यादव समेत सभी अभियुक्तों को सजा सुनायी थी। उच्च न्यायालय में चारा घोटाले के मामलों पर सुनवाई के लिए शुक्रवार का दिन फिलहाल तय है। निचली अदालत की फाइल समय से न्यायालय में पहुंचने की स्थिति में इस मामले में 25 अक्तूबर को आगे सुनवाई होने की संभावना है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You