मनमोहन सिंह की छुट्टी की तैयारी!

  • मनमोहन सिंह की छुट्टी की तैयारी!
You Are HereNational
Friday, October 18, 2013-6:39 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के राजनीतिक हलकों में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ओहदे से हटाकर उन की जगह किसी दलित नेता को प्रधानमंत्री बनाऐ जाने की ज़बरदस्त अफ़वाह है। दिल्ली में फैली अफ़वाहों के मुताबिक कोयला घोटाले की लपटें प्रधानमंत्री दफ़्तर तक पहुंचने के बाद कांग्रेस मनमोहन सिंह को राजनीतिक तौर पर ‘शहीद’ करके ख़ुद के नैतिक होने का प्रचार कर सकती है। मंगलवार को कोयला घोटाले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है और इस सुनवाई के दौरान यदि अदालत ने कोयला खदानों के आवंटन को लेकर पीएम कार्यालय की भीमिका को लेकर सवाल उठाए तो इन हालातों में पीएम पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा सकता है।

इस मामले में पीएम पर आंच आती है तो पीएम का गद्दी पर रहना मुश्किल हो जाएगा। मनमोहन सिंह को रूख्सत करने के साथ ही पार्टी प्रधानमंत्री के ओहदे पर किसी दलित को बिठा कर नरेंद्र मोदी के दलित होने का भी जवाब के सकती है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से नरेंद्र मोदी को चाय बेचने वाले एक गरीब और दलित नेता के तौर पर पेश किया जा रहा है जिस के जवाब में कांग्रेस की लीडरशिप में दलित प्रधानमंत्री लाने की सोच उभरी है।

गौरतलब है कि कोयला घोटाले में सीबीआई की तरफ से दायर की गई ऐफआईआर में कोयला मंत्रालय के पूर्व सचिव और उद्योगपति केऐम बिड़ला का नाम है परन्तु इस ऐफआईआर के बाद कोयला खदानों की अलाटमैंट में प्रधानमंत्री की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। जिस समय पर इन खदानों की अलाटमैंट की गई थी उस समय मनमोहन सिंह के पास कोयला मंत्रालय का भी जिम्मा था, लिहाज़ा विरोधी पक्ष ने मनमोहन सिंह के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पर दबाव बनाया हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You