‘गांधी परिवार की तरह बहुगुणा परिवार चला रहा उत्तराखंड’

  • ‘गांधी परिवार की तरह बहुगुणा परिवार चला रहा उत्तराखंड’
You Are HereUttrakhand
Saturday, October 19, 2013-10:52 AM

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश जोशी का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार का 20 माह का कार्यकाल बीतने के बाद भी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। इस सरकार में मंत्री और विधायकों की कोई सुनने वाला नहीं है, ब्यूरोक्रेट्स में कुछ चुनिन्दा अधिकारियों की ही सुनी जाती है। देश में  जिस तरह गांधी परिवार सरकार चला रहा है वैसे ही बहुगुणा परिवार उत्तराखंड को चला रहा है। इस सरकार का जनहित से कुछ भी लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि अभी तक उत्तराखंड को आपदा में केन्द्रीय मद से कितना धन मिला, साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष में कितना धन एकत्रित हुआ, आपदा प्रभावित जनपदों को अभी तक कितनी धनराशि आबंटित की गई है।

मुख्यमंत्री और उनके मंत्री बड़े-बड़े वायदे जनता से कर रहे हैं, 4 माह बीत चुके हैं, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ में आपदा प्रभावित जनपदों की न तो सड़कें ही खुलीं, न बिजली, पानी, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार आया। हालात बद से बदतर हैं। सरकार कोरी घोषणा एवं कोरे वादे जनता से कर रही है। भारत सरकार से प्राप्त वार्षिक योजना, विभिन्न बैंकों से लिया गया कर्जा, बाह्य सहायता, केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना मद में सभी मदों को मिला कर प्रदेश सरकार के पास लगभग 20 हजार करोड़ की धनराशि विकास कार्यों मे खर्च करने के लिए है परन्तु अभी तक सरकार 3 हजार करोड़ भी खर्च नहीं कर पाई।

वित्तीय वर्ष के मात्र 5 माह बचे हैं, क्या इन 5 महीनों में जबकि पंचायत चुनाव एवं लोक सभा चुनाव की आचार संहिता प्रदेश में लगेगी, सरकार शेष धनराशि को खर्च कर पाएगी। जोशी ने कहा कि 2 लाख सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं पर सरकार को कोई परवाह नहीं है, कानून व्यवस्था चौपट है व 20  माह में इस सरकार ने 20 विकास कार्य भी प्रारम्भ नहीं किए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You