B’day Special: 57 बरस के हुए सनी देओल

  • B’day Special: 57 बरस के हुए सनी देओल
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2013-12:31 PM

मुंबई: फिल्म “बेताब” से अपने करियर में चार चाँद लगाने वाले सनी देओल आज यानि 19 अक्टूबर को पूरे 57 बरस के हो चुके है। बॉलीवुड के he-man बोले तो ढाई किलो के हाथ वाले हमारे सनी को लगता है बॉलीवुड में आजकल तारिख-पे-तारिख ही मिलती जा रही है। लेकिन तारिक की बात करे तो आज उनके जन्मदिन की तारिख भी है। अगर याद करे उनके यागदार लम्हों की तो ये ढाई किलो का हाथ जब किसी पे पड़ता है, तो बन्दा उठता नही, उठ जाता है। जी हां, ये दिअलोगुएर तो जैसे मानो इन्हीं के लिए ही बना हो ..क्या बड़ा क्या छोटा और क्या बूढा, ये डायलाग अगर आप किसी को भी सुनाते हैं, तो इनका ज़िक्र होना तो स्वाभाविक है।

बुरी आदतों से कोसों दूर रहने वाले सनी, ना सिगरेट को छूते हैं और ना ही शराब को। सनी को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। 1990 में फिल्म ‘घायल’ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का और दूसरा 1993 में आई फिल्म ‘दामिनी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहयोगी अभिनेता के रूप में उन्हें सम्मानित किया गया। फिल्म ‘दामिनी’ के लिए सनी को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। यूं तो फिल्म के हीरो ऋषि कपूर हैं, लेकिन सारा श्रेय लूट गए ये महाशे।

सनी ने आम जनता के गुस्से और बेबसी को इस सीन के जरिये बेहतरीन तरीके से परदे पर उतारा है और तो और इनमें इतनी ताकत है कि वह पाकिस्तानी फौज का भी अकेले सामना कर सकते हैं, तो ये हैण्ड पंप क्या चीज़। सनी की फिल्में पंजाब में बहुत अधिक चलती हैं। उनकी यादगार फिल्म ‘गदर’ की लो‌कप्रियता तो कुछ इस कदर रही कि पंजाब में कई सप्ताह तक लोगों की दीवानगी को देखते हुए, कई सिनेमाघरों ने सुबह 6 बजे का स्लॉट भी इस फिल्म के लिए फिक्स कर दिया। इस शुभ अवसर पर “पंजाब दे पुत्तर” को पंजाब केसरी ग्रुप की और से हार्दिक शुभ कामनाएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You