नक्सली हमले के लिए बिहार सरकार जिम्मेदार: मोदी

  • नक्सली हमले के लिए बिहार सरकार जिम्मेदार: मोदी
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, October 19, 2013-11:22 AM

औरंगाबाद: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने औरंगाबाद में हुए नक्सली हमले के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सरकार का प्रशासन पर से नियंत्रण खत्म हो गया है। मोदी ने जिले के विसाय गांव का दौरा किया और नक्सली हमले में मारे गये लोगों के परिजनों से मिलकर उन्हें सात्वंना दी।

मोदी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है और सरकार ठोस कदम उठाने की बजाए मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा करते हुये मृतकों के आश्रितों को दस-दस लाख रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने के साथ ही नक्सलियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

मोदी ने कहा कि पिछले आठ वर्षो में संभवत यह पहली घटना है जिसमें सीधे तौर पर नक्सलियों ने सामान्य नागरिकों को अपना निशाना बनाया है। अबतक नक्सली पुलिसकर्मियों, पुलिस वाहनों एवं निर्माण एजेंसियों पर हमला करते रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का प्रशासन पर से नियंत्रण खत्म हो गया है जिसके परिणामस्वरूप नक्सलियों की हिंसात्मक कार्रवाई में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार की नरमी की वजह से ही नक्सली बिहार को अपना सेफ जोन और बेस बनाते जा रहे हैं।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You