गोल्डेन विलेज डौडियाखेड़ा: दूसरे दिन भी खुदाई जारी

  • गोल्डेन विलेज डौडियाखेड़ा: दूसरे दिन भी खुदाई जारी
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2013-1:13 PM

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में ‘गोल्डेन विलेज’ बने डौडियाखेड़ा गांव में ‘खजाने’ की खोज में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीम ने आज दूसरे दिन खुदाई का काम शुरू किया।

उपजिलाधिकारी विजय शंकर दुबे ने यहां एक न्यूज एजेंसी को बताया कि कल शुरू हुई खुदाई के क्रम में पूर्वाहन 10 बजे दोबारा काम प्रारम्भ किया गया। एएसआई के चार-पांच सदस्यों की देखरेख में 10 स्थानीय मजदूरों द्वारा खुदाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि राजा राव राम बख्श सिंह के किले में खजाने की तलाश में खुदाई से जुड़े हर कार्य को एएसआई की टीम ही अंजाम दे रही है और जिला प्रशासन मात्र सहयोगी की भूमिका में है।

इस बीच, अपर पुलिस अधीक्षक सर्वानन्द सिंह ने बताया कि खुदाई स्थल पर कल उमड़ी भीड़ के मद्देनजर आज मौके पर ज्यादा संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि आज खुदाई स्थल पर कल के मुकाबले कम संख्या में लोग पहुंचे हैं।

गंगा के कछार में बसे डौडिय़ाखेड़ा गांव में स्थित राजा के किले में खुदाई के काम में एक महीने से ज्यादा का वक्त लग सकता है।

गौरतलब है कि पहले दिन खुदाई 6 घंटे चली और इसमें सिर्फ 2.5 से 4 इंच तक जमीन ही खोदी जा सकी।

सोना के लिए पुराने किले की खुदाई से नुकसान नहीं : कांग्रेस
कांग्रेस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में खजाने की खोज के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के कदम का समर्थन किया और कहा कि इस कदम से देश को फायदा होगा और इससे कोई नुकसान नहीं होगा। कांग्रेस की प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि इससे देश को फायदा पहुंचता है तो इसमें बुरा ही क्या है।’’

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You