भाजपा की ‘हुंकार रैली’ में दातून से लेकर चूड़ा-गुड़ तक की व्यवस्था

  • भाजपा की ‘हुंकार रैली’ में दातून से लेकर चूड़ा-गुड़ तक की व्यवस्था
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2013-5:15 PM

पटना: बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 27 अक्टूबर को आयोजित ‘हुंकार रैली’ को सफल बनाने के लिए पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाह रही है। एक ओर जहां भाजपा के नेता इस रैली में अभूतपूर्व भीड़ जुटने का दावा कर रहे हैं, वहीं आने वालों के लिए दातून से लेकर चूड़ा-गुड़ तक की व्यवस्था की गई है।

रैली में आने वालों के लिए अब तक 1900 बसों और 11 रेलगाडिय़ों की बुकिंग कर ली गई है। रैली में आने वालों के ठहरने के लिए गांधी मैदान के ढाई लाख वर्ग फुट क्षेत्र में व्यवस्था की जा रही है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा के वरिष्ठ नेता नन्दकिशोर यादव ने बताया कि रैली में आने वालों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए छोटी-छोटी जरूरतों का भी ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि पार्टी के जमुई जिला अध्यक्ष प्रकाश भगत ने एक लाख दातून की व्यवस्था की है। पटना के व्यवसायियों द्वारा चूड़ा-गुड़ के एक लाख से ज्यादा पैकेट तैयार कराए जा रहे हैं। आने वालों के मनोरंजन के लिए भी खास व्यवस्था की गई है।

यादव ने बताया कि गांधी मैदान में ढाई लाख वर्ग फुट क्षेत्र में लोगों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। यहां 150 शौचालय और 100 स्नानघर  बनाए जाएंगे। इसके अलावा लोगों के ठहरने के लिए विधायक आवासों, सामुदायिक भवन और विभिन्न मैदानों में व्यवस्था की जा रही है।

भाजपा के एक नेता के अनुसार, सभी जिलों से कार्यकर्ताओं को रैली में आने के लिए रेलगाडिय़ों और बसों की व्यवस्था की जा रही है। अब तक नौ जिलों से कार्यकर्ताओं के आने के लिए 11 रेलगाडिय़ां बुक की गई हैं। ये रेलगाडिय़ां कार्यकर्ताओं द्वारा मिलजुलकर बुक कराई जा रही हैं। राज्य के 38 जिलों में 50-50 यात्री बसों की बुकिंग की जा चुकी है। इसके अलावा छोटे वाहनों से भी लोग रैली में भाग लेने पहुंचेंगे।

भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष मंगल पांडेय कहते हैं कि राज्य के सभी इलाकों में हुंकार रथ निकाल कर लोगों को रैली में आने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है। रैली को मुख्य रूप से भाजपा के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। रैली के लिए गांधी मैदान में तीन मंच होंगे।

मुख्य मंच पर मोदी के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली, सुषमा स्वराज जैसे दिग्गज नेता और बिहार के वरिष्ठ नेता मौजूद होंगे। दूसरे मंच पर बिहार में पार्टी के सांसद, विधायक, विधान पार्षद और पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद होंगे। इसके अलावा इस मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। तीसरे मंच पर मीडिया और अन्य लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

रैली के दिन पूरे गांधी मैदान को भाजपा के झंडों से पाटने की योजना है। रैली के दिन मैदान में डेढ़ मीटर लंबाई के 1000 से ज्यादा पार्टी के झंडे मैदान में फहरते रहेंगे तथा कार्यकर्ताओं के बीच ‘नमो टोपी’ और ‘नमो कुर्ता’ भी बांटा जाएगा। आगंतुकों के बैठने के लिए कुर्सी होगी तथा दरी और चादरें भी बिछाई जाएंगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You