छत्तीसगढ़ में असंतुष्टों के तेवर देख कांग्रेस ने दूसरी सूची रोकी

  • छत्तीसगढ़ में असंतुष्टों के तेवर देख कांग्रेस ने दूसरी सूची रोकी
You Are HereNational
Sunday, October 20, 2013-11:25 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी करने के बाद असंतुष्टों के बगावती तेवरों से जूझ रही कांग्रेस को प्रत्याशियों की दूसरी सूची रोकनी पड़ी। केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार को होनी वाली बैठक के टल जाने के बाद अब 21 अक्तूबर को ही प्रत्याशियों के चयन के लिए बैठक होने की संभावना है। इसके बाद ही स्थिति पूरी तरह से साफ हो पाएगी। राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा है कि कल तक प्रत्याशियों की घोषणा में जल्दबाजी दिखा रही कांग्रेस को दूसरी सूची जारी करने में अचानक सांप क्यों सूंघ गया?

 

कांग्रेस ने 11 अक्टूबर को अपने 17 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। सूची जारी होने के बाद पार्टी में बगावत और भगदड़ मच गई। बस्तर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानकूराम सोढ़ी ने इस्तीफा दे दिया। वहीं उनके पुत्र शंकर सोढ़ी ने बगावत कर चुनाव लडऩे के संकेत दे दिए। बीजापुर में सकनी चंदैय्या ने कांग्रेस से नाता तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया। मोहला मानपुर और डोंगरगांव में भी प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेसियों की नाराजगी रंग ला रही है।

 

वे यहां बुधवार को कांग्रेस नेताओं के घरों के सामने जमकर विरोध-प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके अलावा कुछ और विधानसभा क्षेत्रों से भी पार्टी के खिलाफत करने वालों की टोह ली जा रही है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं। सूत्रों के मुताबिक, आला नेताओं को इसकी पूरी जानकारी भी दे दी गई। पार्टी इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि यह प्रत्याशी चयन में जल्दबाजी का ही नतीजा है, जिसका लाभ भाजपा उठा रही है।

 

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, प्रत्याशियों की सूची जारी करने में अब कोई जल्दबाजी नहीं होगी, वैसे भी अभी तक करीब डेढ़ दर्जन सीटों पर एक नाम तय नहीं हो पाए हैं, इसी वजह से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी टाल दी गई है। भाजपा भी कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची का इंतजार कर रही है और अब ‘पहले आप पहले आप’ जैसी हालत के चलते प्रत्याशियों की अधिकृत घोषणा में लगातार विलंब हो रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You