कानपुर हो रहा हाईटेक, दो प्रमुख बाजार 32 सीसीटीवी कैमरों से लैस

  • कानपुर हो रहा हाईटेक, दो प्रमुख बाजार 32 सीसीटीवी कैमरों से लैस
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-1:42 PM

कानपुर: उत्तर प्रदेश का पहला हाइटेक कंट्रोल रूम कानपुर में  स्थापित होने के बाद शहर के दो प्रमुख बाजारों पी रोड और सीसामउ में स्थानीय व्यापारियों के सहयोग से पुलिस ने 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं तथा अन्य प्रमुख बाजारों में ऐसे ही कैमरे लगाने की योजना है। प्रदेश के पहले हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन शुक्रवार 18 अक्तूबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था। इसके बाद पुलिस ने शहर के प्रमुख बाजारों और स्थानों को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर इन्हें कंट्रोल रूम से जोडऩा शुरू किया है।

शहर के एसएसपी यशस्वी यादव ने पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना बनाई और इसके लिए जनता, व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों का सहयोग मांगा। उन्होंने बताया कि सीसामउ और पी बाजार के इलाकों में 32 सीसीटीवी कैमरे लगा दिए  गए हैं जिसके कारण अब चेन खींचने, लूट, चोरी और छेड़खानी की घटनाओं पर अंकुश लगेग।

उन्होंने बताया कि अपराध की कोई भी घटना तत्काल कैमरों में कैद हो जाएगी और कंट्रोल रूम में पुलिस को तुरंत पता चल जायेगा जिससे पुलिस सहायता मौके पर तत्काल भेजी जा सकेगी। साथ ही सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराधियों को पकड़ा जा सकेगा। यह फुटेज एक हफ्ते तक रिकार्ड रहेगा। यादव ने कहा कि शीघ्र ही शहर के अन्य प्रमुख बाजारों में भी ऐसे ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You