कश्मीर के समाधान में तीसरे देश की भूमिका नहीं: शिंदे

  • कश्मीर के समाधान में तीसरे देश की भूमिका नहीं: शिंदे
You Are HereJammu Kashmir
Monday, October 21, 2013-2:05 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मसले के समाधान में किसी तीसरे देश की कोई भूमिका नहीं हो सकती। शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर के मसले पर भारत का रुख पंडित जवाहरलाल नेहरू के समय से ही स्पष्ट है। यह भारत और पाकिस्तान के बीच का मसला है और इसको सुलझाने में किसी तीसरे देश की कोई भूमिका नहीं हो सकती। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संकेत दिया है कि वह अमेरिका से कश्मीर मसले को सुलझाने में मदद का अनुरोध कर सकते हैं।

 

लेकिन अमेरिकी प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि वह कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच का ही मसला मानता है जिसे दोनों देशों को आपस में सुलझाना चाहिए। शिंदे ने बताया कि वह पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन से पैदा स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर का दौरा करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी घुसपैठ को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कडी चौकसी रखी जा रही है। गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने आतंकवाद से निपटने के लिए ठोस कार्रवाई की है। इसलिए आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान से घुसपैठ करना संभव नहीं रहा है और वे गहराई तक अंदर घुसने में नाकाम रहे हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You