छत्तीसगढ में भाजपा ने पुराने चेहरों पर किया ज्यादा भरोसा

  • छत्तीसगढ में भाजपा ने पुराने चेहरों पर किया ज्यादा भरोसा
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-2:54 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कल घोषित 67 उम्मीदवारों में अधिकांश पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है। पार्टी ने कुछ मंत्रियों समेत लगभग आधे विधायकों के टिकट काटने के पहले दिए संकेत के इतर सभी मंत्रियों को जहां टिकट दे दी वहीं 32 वर्तमान विधायकों को फिर मैदान में उतार दिया। महज 10 विधायकों का इस बार टिकट काटा गया है। वर्ष 2008 में जिन चार विधायकों की टिकट काट दी गई थी पार्टी ने इस बार फिर उन्हे मैदान में उतारा है।

पार्टी ने पिछले चुनाव में हारे सात लोगो को फिर इस बार मैदान में उतारा है। बस्तर में भी अधिकांश पुराने चेहरों पर भी भरोसा जताया गया है। इस इलाके की 12में 11सीटे भाजपा के कब्जे में रही है जिस कारण वह सत्ता में काबिज हुई। पार्टी ने इस इलाके की तीन सीटो कोन्टा, कांकेर एवं एवं भानुप्रतापपुर में नए उम्मीदवार उतारे है।

बहुत कम मतों से पिछला चुनाव जीतने वाले कृषि मंत्री चन्द्रशेखर साहू, वन मंत्री विक्रम उसेन्डी के अलावा राजस्व मंत्री दयालदास बघेल की टिकट खतरे में बताई जा रही थी इसके साथ ही साथ खेल मंत्री लता उसेन्डी के खिलाफ भी सर्वेक्षण में खराब रिपोर्ट आने की चर्चा थी पर सभी को फिर मौका दिया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You