जेठमलानी ने BJP पर ठोका मानहानि केस, मांगे 5 करोड़ रुपए

  • जेठमलानी ने BJP पर ठोका मानहानि केस, मांगे 5 करोड़ रुपए
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-6:11 PM

नई दिल्ली : बीजेपी से निकाले गए राज्य सभा के सांसद और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने बीजेपी पर नई आफत को खड़ी कर दी है। जेठमलानी ने बीजेपी पर मानहानि का केस किया है। उन्होंने पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्यों को प्रतिवादी बनाते हुए एक-एक सदस्य से 50-50 लाख रुपए मुआवजे की मांग की है। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने दो नेताओं को इस मुकदमे से बाहर रखा है। पहले हैं, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और दूसरे हैं बीजेपी के संभावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनके वह काफी करीबी माने जाते हैं।

सूत्रों के मुताबिक इसी साल मई महीने में पार्टी से निकाले गए राम जेठमलानी ने अब बीजेपी नेतृत्व को सबक सिखाने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने बीजेपी संसदीय बोर्ड पर मानहानि का मुकदमा ठोक दिया है। उनका कहना है कि उनके लिए जिस तरह के शब्द प्रयोग किए गए और जिस तरह उन्हें पार्टी से निकल जाने का हुक्म सुनाया गया, उससे समाज में उनका नाम खराब हुआ है।

जेठमलानी के मुताबिक चूंकि उन्हें निकाले जाने का फैसला संसदीय बोर्ड का था, इसीलिए इसकी भरपाई भी संसदीय बोर्ड के सदस्यों को ही करना चाहिए। जेठमलानी ने बोर्ड के 10 सदस्यों को नोटिस भेजते हुए कहा है कि ये सदस्य उन्हें 50-50 लाख रुपए मुआवजे के रूप में अदा करें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You