जम्मू में पाकिस्तानी गोलाबारी, ग्रामीणों ने घर छोड़ा

  • जम्मू में पाकिस्तानी गोलाबारी, ग्रामीणों ने घर छोड़ा
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-7:07 PM

जम्मू : जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप सांबा जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 13 चौकियों पर रविवार की रात पाकिस्तानी गोलाबारी के कारण दो और गांवों के लोग अपने घर छोडऩे को विवश हुए। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि आईएएनएस को बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने 13 चौकियों को निशाना बनाने के लिए 82 मिलीमीटर के मोर्टार और अन्य भारी हथियारों का उपयोग किया।

अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने रात 8.30 बजे सांबा के रामगढ़ और अरिना सेक्टरों में बेवजह गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने उसका जवाब दिया। भारतीय पक्ष को कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि गोलाबारी सोमवार सुबह थम गई लेकिन इन स्थानों पर पूरी रात रुक-रुककर गोलाबारी होती रही। सांबा जिले के सीमा के समीप के दो और गांवों के लोगों ने रात की गोलाबारी के दौरान अपने घर छोड़ दिए।

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने सांबा कस्बे में संवाददाताओं को बताया कि जास्सो और एस.एम.पुर गांव के लोग रविवार रात को हुई गोलाबारी के कारण सुरक्षित स्थानों पर चले गए। खबरों के अनुसार, पुरुषों ने जहां घरों की देखभाल के लिए गांव में ही रुकने का फैसला किया, वहीं महिलाओं और बच्चों को रामगढ़ कस्बे में भेज दिया गया। भयभीत महिलाओं और बच्चों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समीप स्थित गांवों के घरों को भी निशाना बना रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You